Move to Jagran APP

रातू चट्टी व मांडर डिवीजन के 46 गांव के लोगों ने एक साल से नहीं जमा किया बिल, 15 दिसंबर के बाद काट दिया जाएगा कनेक्शन

महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने रातू चट्टी और मांडर डिवीजन का जायजा लिया। यहां आयोजित समीक्षा बैठक में पता चला कि रातू चट्टी सबडिवीजन के 24 और मांडर सब डिवीजन के 22 गांव के लोगों ने एक साल से बिजली का बिल जमा नहीं किया है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 09:48 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 09:48 AM (IST)
रातू चट्टी व मांडर डिवीजन के 46 गांव के लोगों ने एक साल से नहीं जमा किया बिल, 15 दिसंबर के बाद काट दिया जाएगा कनेक्शन
बिजली बिल जमा नहीं होने से विभाग को करोड़ों घाटा हो रहा है।

जागरण संवाददाता, रांची : महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने रातू चट्टी और मांडर डिवीजन का जायजा लिया। यहां आयोजित समीक्षा बैठक में पता चला कि रातू चट्टी सबडिवीजन के 24 और मांडर सब डिवीजन के 22 गांव के लोगों ने एक साल से बिजली का बिल जमा नहीं किया है। इस बार महाप्रबंधक ने निर्देश दिया की ग्रामीणों को 15 दिन की मोहलत दी जाए। इस दौरान अगर बिल जमा नहीं होता है तो 15 दिसंबर के बाद बिजली कनेक्शन काटने का अभियान चलाया जाए। रातू चट्टी सबडिवीजन में कुल 64938 उपभोक्ता हैं। इनमें से 8318 उपभोक्ताओं ने ही बिजली का बिल जमा किया है। मांडर सब डिवीजन में 52376 उपभोक्ताओं में से सिर्फ 3451 उपभोक्ताओं ने ही बिजली का बिल जमा किया है। बैठक के दौरान यह फैसला भी किया गया कि सभी कर्मचारी पंचायत के मुखिया से संपर्क स्थापित करेंगे। साथ ही रात में पंचायत में रहेंगे। उस पंचायत में जितने भी खराब ट्रांसफार्मर हैं। उनकी सूची तैयार कर विभाग को दी जाएगी।

loksabha election banner

बिजली बिल जमा होने की स्थिति में ही चालू किया जाएगा नया ट्रांसफार्मर

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जहां भी जला हुआ ट्रांसफार्मर विभाग द्वारा बदला जा रहा है। वहां के उपभोक्ताओं के द्वारा अगर बिजली का भुगतान नहीं किया गया है। तो बदले गए ट्रांसफार्मर से तब तक बिजली चालू नहीं की जाएगी। जब तक कि वहां के लोगों के द्वारा बिजली बिल का भुगतान नहीं कर दिया जाता। ग्रामीण उपभोक्ता किस्तों में सुविधा के अनुसार बिजली का बिल जमा कर सकते हैं। ‌ बैठक में कार्यपालक अभियंता रांची पश्चिमी, सहायक विद्युत अभियंता रातू चट्टी, सहायक विद्युत अभियंता मांडर, कनीय विद्युत अभियंता रातू, कनीय विद्युत अभियंता इटकी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.