Move to Jagran APP

रांची एयरपोर्ट पर सस्ती पार्किंग का आनंद उठा रहे हैं लोग

मुसाफिरों को सी ऑफ करने रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट आने वाले लोग अब सस्ती पार्किंग का आनंद उठा रहे हैं। एयरपोर्ट प्रबंधन ने पार्किंग के चार्ज में कमी की है। पहले कार पार्किंग के लिए कार मालिकों से 55 रुपये लिए जाते थे।

By Vikram GiriEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 07:56 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 07:56 AM (IST)
रांची एयरपोर्ट पर सस्ती पार्किंग का आनंद उठा रहे हैं लोग
रांची एयरपोर्ट पर सस्ती पार्किंग का आनंद उठा रहे हैं लोग। जागरण

रांची (जागरण संवाददाता) । मुसाफिरों को सी ऑफ करने रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट आने वाले लोग अब सस्ती पार्किंग का आनंद उठा रहे हैं। एयरपोर्ट प्रबंधन ने पार्किंग के चार्ज में कमी की है। पहले कार पार्किंग के लिए कार मालिकों से 55 रुपये लिए जाते थे। लेकिन अब एयरपोर्ट प्रबंधन ने इसे सस्ता करते हुए पहले आधे घंटे के लिए न्यूनतम पार्किंग शुल्क 20 रुपये ले रहा है। अब एयरपोर्ट पर ₹20 में कार पार्क की जा रही है।

loksabha election banner

एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि अब एयरपोर्ट पर पार्किंग घंटे के हिसाब से कर दी गई है। पहले आधे घंटे के लिए 20 रुपये लिए जा रहे हैं। इसके बाद 2 घंटे तक अगर कोई कार खड़ी रहती है तो कार मालिक से 35 रुपये लिए जा रहे हैं। इसी तरह पहले आधे घंटे के लिए दो पहिया वाहन से ₹10 लिए जा रहे हैं। इसके बाद 2 घंटे तक अगर दो पहिया वाहन खड़ा रहता है तो ₹15 पार्किंग शुल्क है।

2 घंटे बाद घंटे के हिसाब से लिया जा रहा पार्किंग शुल्क

एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि 2 घंटे के बाद अगर कोई वाहन पार्किंग में खड़ा रहता है तो पार्किंग शुल्क में सभी प्रकार के वाहनों के लिए प्रति घंटा ₹10 के हिसाब से बढ़ोतरी हो रही है। जबकि बाइक के लिए प्रति घंटा ₹5 के हिसाब से पार्किंग शुल्क मैं बढ़ोतरी है।

पहले कार से ₹55 प्रति घंटा वसूला जाता है पार्किंग शुल्क

पहले एयरपोर्ट पर पार्किंग शुल्क महंगा था। एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि पहले कार से ₹55 प्रति घंटे के हिसाब से पार्किंग शुल्क लिया जाता था। एसयूवी समेत अन्य वाहनों से अभी ₹60 प्रति घंटा और दोपहिया वाहनों से ₹10 प्रति घंटे के हिसाब से पार्किंग शुल्क लिया जा रहा था।

किसी कितनी हो रब पार्किंग की वसूली

पहले आधे घंटे के लिए

कोच बस ट्रक --₹20

दोपहिया वाहन-- ₹10

2 घंटे तक के लिए

कोच बस ट्रक ---₹50 अन्य सभी प्रकार के वाहन--- ₹35

दोपहिया वाहन -15 रुपये

2 घंटे से अधिक समय तक खड़े रहने पर

कार, कोच, बस व ट्रक--- ₹10 प्रति घंटे के हिसाब से बढ़ोतरी

दो पहिया वाहन--- ₹5 प्रति घंटे के हिसाब से बढ़ोतरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.