Move to Jagran APP

Janta Curfew in Jharkhand: जनता कर्फ्यू का पुरजोर समर्थन, सड़कें-गलियां सब सुनसान Video

Janta Curfew due to Coronavirus. जनता कर्फ्यू को सफल बनाने और कोरोना वायरस को मात देने के लिए झारखंड में लोग अपने घरों में बंद हैं। गलियां सड़कें सब सुनसान हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 08:31 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 12:18 AM (IST)
Janta Curfew in Jharkhand: जनता कर्फ्यू का पुरजोर समर्थन, सड़कें-गलियां सब सुनसान Video
Janta Curfew in Jharkhand: जनता कर्फ्यू का पुरजोर समर्थन, सड़कें-गलियां सब सुनसान Video

रांची, जेएनएन। Janta Curfew दुनिया भर में आतंक फैलाए कोरोना वायरस के खात्मे के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आम जनता घरों में कैद है। जनता कर्फ्यू को सफल बनाने और कोरोना वायरस को मात देने के लिए झारखंड में लोग अपने घरों में बंद हैं। गलियां, सड़कें सब सुनसान हैं। दुकानें सब बंद हैं। ट्रेन यातायात से लेकर बस-ऑटो परिचालन तक बंद है। झारखंड के विभिन्न जिलों से मिल रही सूचना के अनुसार लोग जनता कफ्र्यू में अपने-अपने घरों में परिवार जनों के बीच अपनी दैनिक जीवन गुजार रहे हैं।

loksabha election banner

राजधानी रांची में भी लोग अपने घरों में बंद हैं। सुबह आठ बजे कोकर चौक से लालपुर चौक लाइव। सड़क पर सनाटा पसरा हुआ है। एक दो बाइक के अलावा कोई बड़ी गाड़ी सड़क पर नहीं दिख रही है। कोकर डिस्टिलरी पुल पर भी सब्जी बाजार नहीं लगाया गया है। पूरे कोकर बाजार में आठ बजे तक केवल एक सुधा बूथ और एक दवा की दुकान खुली है। लोग जनता कर्फ्यू के समर्थन में अपने घरों ही हैं।

हजारीबाग जिले में बरही चौक। यहीं से जीटी रोड गुजरती है। आज पूरी तरह सुनसान है।

राजधानी रांची में रांची रेलवे स्‍टेशन, हटिया रेलवे स्‍टेशन, मेन रोड, चर्च सब बंद हैं। जनता कर्फ्यू का आम लोगों का समर्थन मिल रहा है। अल्बर्ट एक्का चौक पर इक्के'दुक्के लोग ही आवागमन करते नजर आ रहे हैं। एक भी दुकान खुली नजर नहीं आ रही है। सिर्फ एटीएम खुली हुई है। 2-3 हाॅकर साइकिल पर अखबार बेच रहे हैं। एक-दो लोग सड़क पर हैं, वह मास्क लगाकर ही अपने घरों से निकले हैं। आसपास के मंदिर दुर्गा वाटी, श्री राम मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद ताला लगा दिया गया है। आम श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश वर्जित कर दिया गया है।

रांची के लालपुर बाजार में आम दिनों में काफी भीड़ रहती है। आज सन्‍नाटा पसरा हुआ है।

रामगढ़ में बस स्‍टैंड में पसरा सन्‍नाटा।

रामगढ़ की सड़कों, डेली मार्केट, बस पड़ाव सहित सभी मार्गों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। जनता कर्फ्यू को लेकर श्री बंशीधर नगर में रेलवे का निर्माण कार्य बंद है। श्री बंशीधर नगर के हेन्हो मोड़ पर दुकानें बंद हैं। सिमडेगा जिला में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर दिख रहा है। बस स्टैंड में सन्नाटा पसरा हुआ है। आवश्यक सेवा छोड़कर सारे प्रतिष्ठान हैं।

लोहरदगा में जनता कर्फ्यू को मिला समर्थन, सड़कों पर सन्नाटा

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को आहूत जनता कर्फ्यू का लोहरदगा की जनता का समर्थन मिला है। शहरी मुख्यालय से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में सन्नाटा पसरा हुआ है। व्यवसायियों ने सहर्ष ही अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखा है। इक्का-दुक्का लोग हीं सड़कों पर नजर आ रहे हैं। यात्री रेलगाड़ी के साथ कामर्शियल गाड़ी में ट्रक, टेंपो का परिचालन भी नहीं हो रहा है।

इसके अलावा यात्री बसों का परिचालन भी बंद पड़ा हुआ है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर आम लोगों ने प्रधानमंत्री की अपील को गंभीरता से लिया है। लोहरदगा शहरी क्षेत्र में पूरी तरह से कर्फ्यू के हालात नज़र आ रहे हैं। लोगों ने प्रधानमंत्री की अपील का समर्थन करते हुए कोरोना वायरस को खत्म करने को लेकर अपनी ओर से सहयोग प्रदान किया है।

रांची रेलवे स्‍टेशन पूरी तरह बंद है।

चतरा में जनता कर्फ्यू से सड़कें हुई सुनसान

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई जनता कर्फ्यू का चतरा के इटखोरी में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। जनता कर्फ्यू के कारण यहां की सड़कें पूरी तरह सुनसान हो गई है। दुकानों के शटर गिरे हुए हैं। वाहनों का परिचालन भी ठप है। जनता कर्फ्यू का असर यहां सुबह से ही देखने को मिल रहा है। इटखोरी के झंडा चौक में अमूमन सुबह के वक्त अधिकांश दुकानें खुल जाया करती थी। सब्जी मंडी में लोग सब्जियां बेचने आ जाया करते थे। होटल व चाय की दुकान भी सुबह के वक्त खुलने लगती थी। लेकिन जनता कर्फ्यू के समर्थन में सभी लोगों ने अपने आप को घरों में कैद कर लिया है। जिससे लोगों की गतिविधियां घरों तक सीमित हो गई है। लिहाजा यहां की सड़कें व बाजार पूरी तरह सुनसान है।

रामगढ़ के मुख्य मार्ग सुभाष चौक पर तैनात पुलिस।

जनता कर्फ्यू के दौरान राज्य भर के सभी पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। इसे आपात सेवा मानते हुए पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने देर रात यह निर्णय लिया। एसोसिएशन के सदस्य प्रोमद सिंह ने बताया कि सुबह से ही इस पर विचार चल रहा था। लेकिन देर सभी ने सहमति जताई। उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस, प्रशाशन, एम्बुलेंस आदि को सेवा की जरूरत पड़ सकती है। हालांकि इस दौरान अगर किसी पंप पर कर्मचारी ना पहुंचे तो वहां सेवा बाधित रहा सकती है।

जनता कर्फ्यू के दौरान राज्य भर के सभी पेट्रोल पंप खुले हैं। इसे आपात सेवा मानते हुए पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने देर रात यह निर्णय लिया। एसोसिएशन के सदस्य प्रोमद सिंह ने बताया कि सुबह से ही इस पर विचार चल रहा था। लेकिन बाद में सभी ने सहमति जताई। उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस, प्रशाशन, एम्बुलेंस आदि को सेवा की जरूरत पड़ सकती है। हालांकि इस दौरान अगर किसी पंप पर कर्मचारी ना पहुंचे तो वहां सेवा बाधित रहा सकती है।

कोडरमा में जनता कर्फ्यू को उम्मीद से ज्यादा समर्थन

नोवेल कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान और जनता कर्फ्यू को आम जनता का उम्मीद से ज्यादा समर्थन मिलता दिख रहा है। हालांकि इस दौरान प्रधानमंत्री के द्वारा आम लोगों की जरूरत से जुड़ी दूध, सब्जी, ग्रॉसरी दुकानों को इससे मुक्त रखने की बात कही गई थी, लेकिन अभ्रकांचल के मुख्य शहर झुमरीतिलैया में ये दुकानें भी पूरी तरह से बंद है। इस धंधे से जुड़े लोगों ने स्वैच्छिक रूप से अपनी दुकान बंद कर कर्फ्यू को बड़ा समर्थन दिया है।

सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग ही नजर आ रहे हैं। बाजार पूरी तरह से बंद है। स्टेशन बस स्टॉप में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा है। सड़क पर यातायात पूरी तरह से ठप है, वहीं रेल परिचालन प्रभावित होने के कारण लोगों की आवाजाही नहीं के बराबर है। जो लोग अहले सुबह और देर रात कोडरमा स्टेशन पहुंचे हैं, उन्हें भी अपने घर जाने के लिए भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.