Move to Jagran APP

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, 30 जनवरी से रद्द रहेगी हटिया से चलने वाली ये ट्रेन

Train cancel टाटानगर से मुंबई के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस जिसे स्थायी रूप से कैंसिल कर दिया गया को सुपरफास्ट ट्रेन में परिवर्तित कर चलाने की मांग की है। सांसद प्रतिनिधि अरुण जोशी ने कहा कि इसके अलावा बेंगलुरु से हटिया और टाटा के मध्य एक

By Madhukar KumarEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 09:58 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:58 PM (IST)
यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, 30 जनवरी से रद्द रहेगी हटिया से चलने वाली ये ट्रेन
हटिया से जाने वाले यात्री घर से निकलने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें

रांची, जागरण संवाददाता। पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद गोमो रेल खंड के अंतर्गत नीचितपुर–तेतुलमारी स्टेशन के बीच ट्रैफिक तथा पावर ब्लाक की वजह से ट्रेन संख्या 03503 वर्द्धमान-हटिया मेमू पैसेंजर ट्रेन वर्द्धमान से रद रहेगी। ट्रेन संख्या 03504 हटिया–वर्द्धमान मेमू पैसेंजर ट्रेन 30 जनवरी से रद रहेगी। वहीं लिंक रेक के विलंब से चलने की वजह से 28 जनवरी को ट्रेन संख्या 18610 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-रांची एक्सप्रेस ट्रेन के समय में परिवर्तन किया गया है। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय 04:40 बजे के स्थान पर 3:20 मिनट विलंब से यानी 10:00 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस से प्रस्थान करेगी।

loksabha election banner

ट्रेन परिचालन को लेकर मांगे सुझाव 

झारखंड से भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं जेडआरयूसीसी सदस्य महेश पोद्दार ने दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी को पत्र लिखकर रांची रेल मंडल से चलने वाली ट्रेनों के बेहतर परिचालन के लिए सुझाव एवं मांगें भेजी हैं। उन्होंने टाटानगर से मुंबई के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस, जिसे स्थायी रूप से कैंसिल कर दिया गया, को सुपरफास्ट ट्रेन में परिवर्तित कर चलाने की मांग की है। सांसद प्रतिनिधि अरुण जोशी ने कहा कि इसके अलावा बेंगलुरु से हटिया और टाटा के मध्य एक और ट्रेन की मांग की है। इन मांगों में लोहरदगा-टोरी रेलखंड के समुचित उपयोग के लिए इस लाइन से और अधिक ट्रेनों के परिचालन पर जोर दिया गया है। अन्य मांगों में सिल्ली ईलू बाईपास, हटिया हडपसर (पुणे) एक्सप्रेस एवं रांची से जयपुर के बीच एक नई ट्रेन या झारखंड स्वर्ण जयंती को जयपुर तक विस्तार देने की मांगें शामिल हैं। गौरतलब है कि दक्षिण पूर्व रेलवे जेडआरयूसीसी की बैठक कोविड के चलते स्थगित कर दी गई जो कि अगले महीने आयोजित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.