Move to Jagran APP

पारस एचईसी हॉस्पिटल की सेवा शुरू, कई विभाग खुले

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद एचईसी प्लांट हॉस्पिटल के पुराने भवन में पारस एचईसी अस्पताल की शुरुआत हो गई है। कई विभागों की शुरुआत कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 04:39 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 06:18 AM (IST)
पारस एचईसी हॉस्पिटल की सेवा शुरू, कई विभाग खुले
पारस एचईसी हॉस्पिटल की सेवा शुरू, कई विभाग खुले

जासं, रांची :आखिरकार लंबे इंतजार के बाद एचईसी प्लांट हॉस्पिटल के पुराने भवन में पारस एचईसी हॉस्पिटल की सेवा शुरू हो गई। फिलहाल प्रारंभिक चरण में 55 बेड के साथ इसकी सेवा शुरू हुई है। इनमें एनआइसीयू, आइसीयू, इमरजेंसी, जनरल वार्ड और केबिन के बेड शामिल हैं। बाद में 300 बेड करने की योजना है। वर्तमान में मेडिसिन, गाईनी, जनरल सर्जरी, डेंटल, ईएनटी, पेडियाट्रिक, ऑर्थो व फिजियोथेरेपी विभागों में चिकित्सक मरीजों को देख रहे हैं। अस्पताल में ओटी, पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी विभाग को शुरू किया गया है। एचईसी प्रबंधन ने अपने कर्मियों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा के लिए पारस के संग एमओयू किया था।

prime article banner

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार अभी अस्पताल के डी ब्लॉक में मरीजों का इलाज शुरू किया गया है। भविष्य में धीरे-धीरे ए, बी, सी और ई ब्लॉक में अन्य विभागों को खोला जाएगा। इसके अलावा सुपरस्पेशियलिटी विंग में कार्डियोलॉजी, ओंकोलॉजी, न्यूरोलॉजी, यूरोलॉजी और नेफ्रोलॉजी को खोला जाएगा। लेकिन, इसकी शुरुआत अगले चरण में होगी।

पारस एचईसी हॉस्पिटल के यूनिट हेड डॉ नीतेश कुमार ने बताया कि अस्पताल में मरीजों का इलाज शुरू हो गया है। 21 अक्टूबर को एक औपचारिक कार्यक्रम रखा गया है। इस दौरान अस्पताल के पदाधिकारी व चिकित्सक और अन्य संस्थानों के गण्यमान्य लोग उपस्थित रहेंगे। एचईसी के नये सीएमडी डॉ नलिन सिंघल आज करेंगे प्लांटों का दौरा जागरण संवाददाता, रांची : एचईसी के नवनियुक्त डॉ नलिन सिंघल शुक्रवार को पदभार संभालने के बाद पहली बार रांची आयेंगे। वो सुबह आठ बजे से शाम तीन बजे तक एचईसी में रहेंगे। इस बीच वो एचईसी के प्लांटों का दौरा करेंगे। इसके साथ ही कंपनी के कामकाज का भी अवलोकन करेंगे। गौरतलब है कि पिछले सीएमडी एमके सक्सेना का कार्यकाल समाप्त हो गया था। इसके बाद नये सीएमडी की नियुक्ति की गयी है। वो वर्तमान में भेल के भी सीएमडी है। उन्हें भारी उद्योग मंत्रालय के द्वारा अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.