Move to Jagran APP

पलामू में डॉक्‍टर के साथ मारपीट, विरोध में ओपीडी बंद Palamu News

Palamu Jharkhand News मेदिनीनगर टाउन थाना क्षेत्र के कुछ लोग 15 वर्षीय निधि नाम की बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे। मौके पर मौजूद जूनियर रेजीडेंट डाॅ. रामाशंकर ने बच्ची की मौत की पुष्टि के लिए जांच करवाने को कहा। इससे स्वजन भड़क गए।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 01:29 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 06:10 PM (IST)
पलामू में डॉक्‍टर के साथ मारपीट, विरोध में ओपीडी बंद Palamu News
अस्पताल में चिकित्सकों से जानकारी लेते बायें से दूसरे पलामू के सहायक पुलिस अधीक्षक के. विजय शंकर।

पलामू, जासं। पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर स्थित मेदिनी राय मेडिकल काॅलेज अस्पताल में मंगलवार की सुबह जूनियर रेजिडेंट चिकित्सक डाॅ. रामाशंकर के साथ मारपीट की घटना हुई। इसके बाद चिकित्सकों ने ओपीडी सेवाएं ठप कर दी। 24 घंटे के अंदर आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग पर चिकित्सक अड़ गए। गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में इमरजेंसी सेवा भी ठप कराने की चेतावनी देने लगे। बताया जाता है कि शहर थाना क्षेत्र अंतर्गत हमीदगंज के कई लोग 15 वर्षीय निधि नामक बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे थे।

loksabha election banner

बच्ची को स्वजनों ने फांसी के फंदे से उतारा था। मौके पर मौजूद जूनियर रेजिडेंट डाॅ. रामाशंकर ने ईसीजी कराने को कहा। इससे स्वजन भड़क गए। उन्‍होंने डाॅ. रामाशंकर के साथ मारपीट की। मारपीट से अस्पताल के चिकित्सक गुस्सा गए। सभी ने एक जगह जमा होकर हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया। हंगामा के बाद पलामू के सहायक पुलिस अधीक्षक के. विजय शंकर, पलामू के सिविल सर्जन डाॅ. जान एफ केनेडी, शहर थाना प्रभारी अरुण महथा, टीओपी वन के प्रभारी वीरू पासवन आदि वहां पहुंचे।

एएसपी ने कहा कि चिकित्सक के साथ मारपीट करने वालों की पहचान कराई जा रही है। पहचान होने पर कार्रवाई की जाएगी। मामले में चिकित्सक की ओर से दिए गए आवेदन पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है । 24 घंटे के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई है। घटना के बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग मामले की छानबीन में जुट गया है।

ओपीडी सेवा ठप, मरीज परेशान

चिकित्सकों की हड़ताल के कारण मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल की ओपीडी सेवाएं तीन घंटे ठप रहीं। करीब छह घंटे तक हंगामे का दौर चलता रहा। ओपीडी सेवाएं ठप रहने के कारण आम मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि आपातकाल स्थिति में मरीजों का उपचार हो रहा था।

मारपीट के बाद शव लेकर भागे स्वजन, पुलिस ने लाया शव

चिकित्सक के साथ मारपीट की घटना के बाद अस्पताल में हंगामा शुरू हुआ। चिकित्सकों ने हड़ताल की घोषणा की। इसके बाद 15 वर्षीय बच्ची का शव लेकर स्वजन घर चले गए। स्वजन बच्ची की अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर गई और बच्ची का शव अंत्यपरीक्षण के लिए मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया। उसका पंचनामा किया गया। अंत्यपरीक्षण के इंतजार में काफी देर तक शव पड़ा रहा। पलामू के एएसपी के विजय शंकर के समझाने के बाद चिकित्सकों ने शव का अंत्यपरीक्षण कर स्वजनों को सौंप दिया।

क्या कहते हैं भुक्तभोगी चिकित्सक

मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर रेजीडेंट डॉ. रामाशंकर ने बताया कि सुबह कुछ लोग एक बच्ची को लेकर आए थे। वह फांसी लगाने से संबंधित मामला था। इसी बीच कुछ युवक चिकित्सक कौन है, कहकर चिल्लाने लगे। उक्त बच्ची का सीपीआर कर ही रहे थे कि कोई युवक मारने लगा। बच्ची को जिंदा करो जिंदा करो चिल्ला रहा था। उसी हालत में ईसीजी कराया गया। रिपोर्ट के आधार बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.