Move to Jagran APP

Jharkhand: शाहरुख की गिरफ्तारी से जुड़े मामले में NIA ने 17 आरोपितों पर दाखिल की चार्जशीट

Jharkhand News मामला लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र के तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी का है। सभी आरोपित बिहार और झारखंड के रहने वाले हैं। इनमें सुजीत सिन्‍हा अमन साहू प्रदीप गंझू संतोष गंझू बिहारी गंझू आदि शामिल हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 05:54 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 09:43 PM (IST)
Jharkhand: शाहरुख की गिरफ्तारी से जुड़े मामले में NIA ने 17 आरोपितों पर दाखिल की चार्जशीट
Jharkhand News एनआइए ने आरोप पत्र दाखिल किया है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड के लातेहार के बालूमाथ स्थित तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन साहू सहित बिहार झारखंड के 17 आरोपितों पर चार्जशीट दाखिल की है। इसका मुख्‍य आरोपित गैंगस्‍टर शाहरुख है। एनआइए ने यह चार्जशीट रांची स्थित एनआइए की विशेष अदालत में गुरुवार को दाखिल की है। एनआइए के अनुसंधान में यह खुलासा हुआ है कि धनबाद और रांची जेल से लेवी-रंगदारी के लिए दहशत फैलाने की साजिश रची जा रही थी।

loksabha election banner

अनुसंधान के क्रम में पता चला है कि गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और अमन साहू एक साजिश के तहत गैंगस्टर शाहरुख, प्रदीप गंझू व तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) व पीएलएफआइ के सहयोग से हत्या, लेवी व अन्य आपराधिक गतिविधियां चला रहे थे। एनआइए ने जिनपर चार्जशीट दाखिल किया है, उनमें सुजीत सिन्हा, अमन साहू प्रदीप गंझू, संतोष गंझू, बिहारी गंझू, स्केन्दर गंझू,  प्रमोद गंझू, बाबूलाल तुरी, अजय तुरी, संतोष कुमार उर्फ बंटी यादव, प्रभात कुमार यादव उर्फ डिंपल यादव, प्रीतम कुमार उर्फ चीकू, संतोष कुमार यादव, जसीम अंसारी, वसीम अंसारी, मजीबुल अंसारी और जहीरुद्दीन अंसारी शामिल हैं।

पूरा मामला लातेहार जिले के बालूमाथ थाने में 19 दिसंबर 2020 को दर्ज प्राथमिकी से संबंधित है। यहां सीसीएल के तेतरियाखाड़ कोलियरी में 18 दिसंबर 2020 को उग्रवादियों ने चार ट्रक और एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल को जला दिया था। अनुसंधान के क्रम में पता चला कि गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और अमन साहू ने टीएसपीसी और पीएलएफआइ उग्रवादियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था। लेवी के लिए दहशत फैलाने के उद्देश्य से इस घटना को अंजाम दिया गया था। उग्रवादी एके-47 रायफल से लैस थे। इस मामले में अनुसंधान जारी है।

गैंगस्टर अमन साहू का गुर्गा है शाहरुख, रांची से हुई थी गिरफ्तारी

लातेहार के बालूमाथ स्थित तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी का आरोपित शाहरुख गैंगस्टर अमन साहू का गुर्गा है। कुछ दिन पहले रांची पुलिस की टीम ने उसे कांके थाना क्षेत्र के बोडेया से गिरफ्तार किया था। अन्य चार्जशीटेड आरोपितों में लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र के ढोती निवासी अजय तुरी व रांची के मांडर थाना क्षेत्र के कनभीठा निवासी दो सगे भाई वसीम अंसारी व जसीम अंसारी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.