Move to Jagran APP

मुआवजे की मांग को लेकर साढ़े चार घंटे जाम रहा एनएच-75

सोमवार को सड़क दुर्घटना में मृत अशोक कुमार सिंह के शव को लेकर मंगलवार को एनएच-75 को जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 09:37 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 06:24 AM (IST)
मुआवजे की मांग को लेकर साढ़े चार घंटे जाम रहा एनएच-75
मुआवजे की मांग को लेकर साढ़े चार घंटे जाम रहा एनएच-75

चान्हो : सोमवार को सड़क दुर्घटना में मृत अशोक कुमार सिंह के शव को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने सोंस गांव के निकट एनएच-75 (रांची-डालटनगंज) मांग को लगभग साढ़े चार घंटे तक जाम कर दिया। ग्रामीण परिजनों को 20 लाख रुपये मुआवजा और एक सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे थे। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि मंगलवार दिन में लगभग तीन बजे अशोक कुमार का शव जैसे ही सोंस गांव पहुंचा ग्रामीण आक्रोशित हो गए। इसके बाद सभी गांव के समीप लगभग 3.30 बजे एनएच पर पहुंचे और सड़क को जाम कर दिया। ग्रामीण मृतक की स्वजन को 20 लाख रुपये और पत्‍‌नी को सरकारी नौकरी देने की माग करने लगे।

सूचना पाकर जामस्थल पर पहुंचे खलारी डीएसपी मनोज कुमार, सीओ प्रवीण कुमार सिंह, बीडीओ विजय कुमार, थानाप्रभारी दिलेश्वर कुमार सहित इंस्पेक्टर नारायण प्रजापति और माडर थाना प्रभारी जंगबहादुर सिंह ने मृतक के स्वजनों को मुआवजे के लिए प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाते जाम जाम हटा देने के लोगों को समझाया। पर, कोई कुछ सुनने को तैयार नहीं था। वे मौके पर जिला से किसी सक्षम पदाधिकारी को बुलाने की माग कर रहे थे। बाद में घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों ने मृतक की पत्‍‌नी को सरकारी नौकरी देने का लिखित आश्वासन दिया। इसके बाद जाकर लगभग आठ बजे जाम हटा। साथ ही मुआवजे के लिए कहा गया कि इसके लिए कागज आगे बढ़ाया जाएगा। मालूम हो कि सोंस निवासी अशोक सिंह उर्फ मधु बंटी की सोमवार को ओपा के निकट एनएच-75 में ही एक कार के धक्के से मौत हो गई थी।

वाहनों की लगी लंबी कतार

जाम के दौरान एनएच-75 सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान यात्री खासे परेशान रहे। खासकर बच्चे और महिलाएं ज्यादा परेशान थीं। बार-बार लोग गाड़ियों से उतरकर खाने-पीने के सामानों की खरीदारी करते रहे। वहीं, महिलाएं बार-बार पुलिसकर्मियों से जाम खुलवाने का आग्रह करती रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.