Move to Jagran APP

सिल्ली व गोमिया के नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

राज्य ब्यूरो, रांची : सिल्ली और गोमिया की नवनिर्वाचित विधायकों सीमा देवी और बबीता देवी ने मंगलवार को

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 01:30 PM (IST)
सिल्ली व गोमिया के नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ
सिल्ली व गोमिया के नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

राज्य ब्यूरो, रांची : सिल्ली और गोमिया की नवनिर्वाचित विधायकों सीमा देवी और बबीता देवी ने मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली। कार्यक्रम का आयोजन विधानसभा परिसर स्थित स्पीकर कक्ष में किया गया था। स्पीकर दिनेश उरांव ने उन्हें सदस्यता की शपथ दिलाई। दोनों विधायकों ने शपथ ग्रहण के बाद बातचीत में कहा कि उनके पति क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के प्रति हमेशा संवेदनशील रहे। वह उनके संघर्ष को आगे बढ़ाना चाहती हैं।

loksabha election banner

सिल्ली की विधायक सीमा देवी ने कहा कि साजिश के तहत उनके पति को मुकदमे में फंसाया गया। इसका जवाब वहां की जनता ने दिया है। आरंभ से वह अपने पति पूर्व विधायक अमित महतो के साथ जनसमस्याओं के समाधान के प्रति सचेष्ट रही हैं। शपथ ग्रहण के बाद वह सिल्ली कूच कर गईं जहां उन्हें बिजली की समस्याओं के खिलाफ चल रहे धरने में शामिल होना था।

गोमिया की नवनिर्वाचित विधायक बबीता देवी ने कहा कि राज्य में समस्याओं की भरमार है। उनके क्षेत्र में विकास का काम राजनीतिक साजिश के कारण बाधित हुआ है। वह अब नए सिरे से पूरे उत्साह से काम करना चाहती हैं। इसमें वह अपने पति का भरपूर सहयोग लेंगी।

साजिश कर रही है सरकार : योगेंद्र

गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र महतो ने इस मौके पर राज्य सरकार पर निशाना साधा। कहा, उन्हें और अमित महतो को एक साजिश के तहत पुराने मुकदमे में फंसाया गया। न्यायालय ने उनकी सजा पर भी रोक लगाई लेकिन आनन-फानन में उनकी विधानसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन के खिलाफ अब सरकार ने साजिश शुरू की है। झारखंड आंदोलन से जुड़ा 25 साल मुकदमे की जांच का फिर से आदेश दिया गया है। इससे प्रतीत होता है कि सरकार राजनीतिक रंजिश के तहत ऐसे फैसले ले रही है। उपचुनाव की दोनों सीटों पर हार से सरकार बौखला गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.