Move to Jagran APP

Netarhat School Admission: नेतरहाट विद्यालय की प्रवेश परीक्षा अगले साल 23 जनवरी को होगी आयोजित

Netarhat School Admission Jharkhand News आवेदन भरने की तिथि बढ़ाई गई। अब 20 नवंबर तक फार्म भरे जाएंगे। विद्यालय में विभिन्न विषयों में 19 शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गई है। आफलाइन माध्यम से आवेदन करने पर इस तिथि तक आवेदन विद्यालय को मिल जाना चाहिए।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 07:53 PM (IST)
Netarhat School Admission: नेतरहाट विद्यालय की प्रवेश परीक्षा अगले साल 23 जनवरी को होगी आयोजित
Netarhat School Admission, Jharkhand News आवेदन भरने की तिथि बढ़ाई गई।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड के सबसे प्रतिष्ठित सरकारी स्कूल लातेहार स्थित नेतरहाट आवासीय विद्यालय में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा अगले साल 23 जनवरी को होगी। इसमें दाखिले के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन भरने की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब छात्र इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 20 नवंबर तक आनलाइन फार्म भर सकते हैं।

loksabha election banner

आफलाइन माध्यम से आवेदन करने पर इस तिथि तक आवेदन विद्यालय को मिल जाना चाहिए। विद्यालय प्रबंधन ने अभिभावकों एवं विद्यार्थियों की मांग पर आवेदन की तिथि को एक और विस्तार दिया है। बता दें कि इस प्रवेश परीक्षा के माध्‍यम से कक्षा छह में नामांकन होता है। कोरोना के कारण इस बार भी परीक्षा एक ही चरण में सभी प्रमंडल मुख्यालयों में आयोजित की जाएगी।

इधर, विद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। विभिन्न विषयों में कुल 19 शिक्षकों की नियुक्ति होगी। हिन्दी व अंग्रेजी में चार-चार, गणित एवं संस्कृत में दो-दो, जीव विज्ञान, इतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र, कृषि, राजनीति विज्ञान तथा वाणिज्य विषय में एक- एक पदों पर नियुक्ति होगी। नेतरहाट विद्यालय समिति द्वारा इन पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन 30 नवंबर तक आमंत्रित किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.