Move to Jagran APP

UPSC NDA Exam 2020: एनडीए परीक्षा के लिए छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाएगी झारखंड सरकार

UPSC NDA Exam 2020 6 सितंबर को निर्धारित परीक्षा के लिए राज्य सरकार के पास छात्रों की सूची भी उपलब्ध है। बसों और अन्य वाहनों का इंतजाम सरकार कराएगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 03:17 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 03:28 PM (IST)
UPSC NDA Exam 2020: एनडीए परीक्षा के लिए छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाएगी झारखंड सरकार
UPSC NDA Exam 2020: एनडीए परीक्षा के लिए छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाएगी झारखंड सरकार

रांची, [आशीष झा]। झारखंड सरकार जेईई मेन और नीट परीक्षा का भले ही विरोध कर रही हो, लेकिन सरकार ने यह पहल की है कि पहले से निर्धारित परीक्षाओं के लिए छात्रों को कोई कठिनाई नहीं होने दी जाएगी। 6 सितंबर को एनडीए की परीक्षा NDA Exam पहले से निर्धारित है और इसमें छात्रों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो, यह सुनिश्चित किया जा रहा है। परिवहन विभाग इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर चुका है और शीघ्र ही सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों को इस संदर्भ में आदेश भेज दिया जाएगा।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, सरकार के पास यह सूची भी उपलब्ध है कि परीक्षा में कितने छात्र हैं और कहां से कितने विद्यार्थी आ रहे हैं। इस आधार पर बसों और अन्य वाहनों का इंतजाम सरकार करवा रही है। सरकार की कोशिश है कि लोग केंद्रों पर पहुंचें भी और गाड़ियों की भीड़ भी ना बढ़े। एनडीए की परीक्षा राज्य के सभी जिलों में आयोजित होने की सूचना मिल रही है। इस परीक्षा को लेकर राज्य सरकार और परिवहन विभाग को यूपीएससी से पत्र भी दिया गया है। इसके आधार पर प्रस्ताव तैयार किया गया है।

इस मामले में मंत्री की भी सहमति है। जेईई मेन और नीट परीक्षा का विरोध कर रही राज्य सरकार के सामने यह पहला मौका है जब किसी परीक्षा के लिए पूरा सहयोग दिया जा रहा है। सरकार यह कदम झारखंड के छात्रों को परेशानी से बचाने के लिए उठा रही है। समझा जा रहा है कि आगे भी निर्धारित परीक्षा में इस तरह का सहयोग स्थानीय लोगों को मिलेगा।

इस मामले में अभी तक सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है और ना ही कोई अधिकारी बोलने के लिए तैयार हैं। इसके बावजूद इतना तय है कि छात्रों को परीक्षा देने में कठिनाई नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.