Move to Jagran APP

लालू दरबार में नवमी को दी जाएगी बकरे की बलि, पूजा के बाद स्टाफ-पुलिसकर्मियों को मिलेगा प्रसाद

अमन मिश्रा रांची खानपान के शौकीन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शारदीय नवरात्र की नवमी तिथि क

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 07:57 PM (IST)
लालू दरबार में नवमी को दी जाएगी बकरे की बलि, पूजा के बाद स्टाफ-पुलिसकर्मियों को मिलेगा प्रसाद
लालू दरबार में नवमी को दी जाएगी बकरे की बलि, पूजा के बाद स्टाफ-पुलिसकर्मियों को मिलेगा प्रसाद

अमन मिश्रा, रांची : खानपान के शौकीन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शारदीय नवरात्र की नवमी तिथि को केली बंगले में बकरे की बलि देने की तैयारी कर चुके हैं। बिहार में सभी पर्व-त्योहार धूमधाम व श्रद्धा से मनाने वाले लालू प्रसाद पिछले कई त्योहार में घर नहीं जा सके हैं। होली, दिवाली से लेकर मकर संक्रांति व छठ भी रिम्स में मनाना पड़ा। इस साल नवरात्र के अंतिम दिन अब लालू प्रसाद बकरे की बलि भी देने वाले हैं। रिम्स में उनकी देखभाल कर रहे राजद के प्रदेश महासचिव इरफान अंसारी ने गुरुवार को दो बड़े बकरे बंगले में पहुंचाए। इरफान अंसारी ने बताया कि पूजा-पाठ के शौकीन पार्टी के प्रमुख लालू प्रसाद के निर्देश पर बकरे की बलि दी जाएगी। बलि के बाद केली बंगले में कार्यरत कर्मियों व वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के बीच प्रसाद वितरण की भी तैयारी है। बताते चलें कि खानपान के शौकीन लालू प्रसाद को मांसाहारी भोजन प्रिय है। उनकी सेहत को देखते हुए चिकित्सकों ने मांसाहार पर पाबंदी लगा रखी है। सिर्फ अंडे खाने की छूट है। ऐसे में अब देखना है कि बंगले में बकरे की बलि के बाद लालू प्रसाद को खाने की छूट दी जाती है या नहीं।

loksabha election banner

-----------

शाम छह बजे तक सो रहे लालू प्रसाद

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद इन दिनों केली बंगले में अकेले पड़ गए हैं। 15 दिन पहले तक बंगले के बाहर मिलने वालों का तांता लगा रहता था। इधर, दो सप्ताह से उनसे मिलने एक भी शख्स नहीं पहुंचा। यही कारण है कि उनकी दिनचर्या भी पूरी तरह से बदल गई है। इरफान अंसारी ने बताया कि शाम छह बजे तक लालू प्रसाद सो रहे थे।

----------

बॉक्स :: फोटो :: मनोरंजन

जेल के अधिकारियों ने किया केली बंगले का औचक निरीक्षण

इधर, बुधवार शाम रिम्स के केली बंगले में जेल के अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में एआइजी प्रवीण कुमार और बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक हामिद अख्तर शामिल थे। करीब एक घंटे तक सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर दोनों ने गहनता से जांच की। निरीक्षण के बाद अधीक्षक ने बताया कि वे रूटीन जांच के लिए पहुंचे थे। इस दौरान सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर जानकारी ली गई। जांच के दौरान सब कुछ सही पाया गया।

--------- -बिहार में सभी पर्व-त्योहारों को धूमधाम व श्रद्धा से मनाने वाले राजद सुप्रीमो के लिए कई त्योहार बीत चुके हैं रिम्स में, नवमी में बलि के लिए दो बकरे पहुंचाए गए केली बंगला

-खानपान के शौकीन लालू प्रसाद के चिकित्सकों ने लगाई है मांसाहार पर पाबंदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.