Move to Jagran APP

राष्ट्रीय सेपकटकरा चैंपियनशिप 28 दिसंबर से राची में

सेपकटकरा एसोसिएशन ऑफ झारखंड के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेपकटकरा का आयोजन होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 02:34 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 02:34 AM (IST)
राष्ट्रीय सेपकटकरा चैंपियनशिप 28 दिसंबर  से राची में
राष्ट्रीय सेपकटकरा चैंपियनशिप 28 दिसंबर से राची में

जागरण संवाददाता, रांची : सेपकटकरा एसोसिएशन ऑफ झारखंड के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेपकटकरा चैंपियनशिप का आयोजन 28 दिसंबर से राची में किया जाएगा। दो जनवरी 2020 तक चलने वाली इस प्रतियोगिता के सभी मैच ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव इंडोर स्टेडियम होटवार में आयोजित किए जाएंगे। इस प्रतियोगिता में कुल 28 इकाइयों के तकरीबन 600 खिलाड़ी अधिकारी व तकनीकी पदाधिकारी भाग लेंगे। इसी प्रतियोगिता के प्रदर्शन के आधार पर गोवा राष्ट्रीय खेलों के लिए झारखंड टीम का चयन किया जाएगा। सेपकटकरा एसोसिएशन ऑफ झारखंड के अध्यक्ष उदय साहू व महासचिव शिवेन्द्र दुबे ने बताया कि खिलाड़ियों के अवासीय व्यवस्था मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स होटवार परिसर में ही की जायेगी। झारखंड टीम के बेहतर प्रदर्शन के लिए शीघ्र ही प्रशिक्षण शिविर शुरू किया जाएगा। राष्ट्रीय योग स्पो‌र्ट्स चैंपियनशिप को लेकर झारखंड टीम की तैयारी शुरू

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, रांची: लखनऊ में 25 से 29 दिसंबर तक आयोजित होने वाली 44वीं राष्ट्रीय सबजूनियर और जूनियर योग स्पो‌र्ट्स चैंपियनशिप के लिए झारखंड टीम ने तैयारी शुरू कर दी है। योग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव संजय कुमार झा ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता के सबजूनियर वर्ग में 8 से 10 वर्ष, 10 से 12 वर्ष व 12 से 14 वर्ष बालक. बालिका तथा जूनियर वर्ग में 14 से 16 वर्ष व 16 से 18 वर्ष के बालक-बालिका वर्ग में होगी। प्रतियोगिता के तहत योगासन, आर्टिस्टिक, रिदमिक, फ्री फ्लो, प्रोफेशनल महिला वर्ग की स्पर्धाएं होंगी। प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेश से 800 से ऊपर प्रतिभागी भाग लेंगे। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता झारखंड के भी तीस सदस्यीय दल भाग लेगी। झारखंड टीम का प्रशिक्षण जमशेदपुर में प्रशिक्षक वैशाली कर्मकार, सपन साव, मलय डे, प्रज्ञा, धनबाद में कुसुम महतो तथा राची में सुशीत बनर्जी के देखरेख में चल रहा है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजन संदर्भ में महासंघ के अध्यक्ष अशोक कुमार अग्रबाल ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता के दौरान राष्ट्रीय रेफरियों की भी परीक्षा ली जाएगी। टीम हुई रवाना

कटप्पा (आंध्र प्रदेश) में 24 से 28 नवंबर तक होने वाली एसजीएफाइ नेशनल तीरंदाजी प्रतियोगिता के लिए 28 सदस्यीय टीम बुधवार को रवाना हो गई।

-----------

झारखंड को दो कांस्य पदक

जागरण संवाददाता, रांची : दिल्ली में आयोजित ं एसजीएफआई नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता के पाचवें दिन झारखंड के पहलवानों ने दो कांस्य पदक जीते।

बालक अंडर-14 आयु वर्ग फ्रीस्टाइल में अरविंद उराव 41 किलोग्राम और चेतनानंद पटेल 52 किलोग्राम भार वर्ग में कास्य पदक जीता।

झारखंड की पारी 90 रनों पर सिमटी

जागरण संवाददाता, रांची: झारखंड के बल्लेबाजों के गैरजिम्मेदराना बल्लेबाजी का लाभ उठाते हुए पंजाब ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के सुपरलीग मुकाबले में 109 रनों से जीत दर्ज की।

सूरत में खेले गए मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट पर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया। पंजाब की ओर से कप्तान मंदीप सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर छह चौके व तीन छक्कों की मदद से 81 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि अभिषेक शर्मा ने 44 गेंदों पर दस चौके व दो छक्कों की सहायता से 72 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की भागीदारी निभाई कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। इस जोड़ी को आनंद सिंह ने अभिषेक शर्मा को सौरभ तिवारी के हाथों कैच कराकर तोड़ी। अनमोलप्रीत आठ रन बनाकर शाहबाज नदीम का शिकार बने। जबकि हरप्रीत बरार को नदीम ने शून्य पर ही चलता किया। गुरकीरत सिंह 11 रन बनाकर अनुकूल राय के शिकार बने। झारखंड की ओर से शाहबाज नदीम ने 27 रन देकर दो विकेट लिए जबकि अनुकूल राय व आनंद सिंह को एक-एक सफलता मिली। जवाब में झारखंड की टीम 14.2 ओवरों में 90 रनों पर सिमट गई। आनंद सिंह ने 15, उत्कर्ष सिंह ने 24, विराट सिंह ने 15, कुमार देवब्रत ने 14 रन बनाए। इनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज दो अंकों तक नहीं पहुंचा। सौरभ तिवारी चार, अनुकूल राय छह, सुमित कुमार एक, मोनू कुमार शून्य, वरुण आरोन नौ रन बनाकर आउट हुए। नदीम चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरे वहीं राहुल शुक्ला बिना खाता खोले नाबाद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.