Move to Jagran APP

बिरसा चौक हंगामा करने में तीन के खिलाफ नामजद, 150 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

जागरण संवाददाता रांची लाठीचार्ज के दूसरे दिन भी पंचायती राज लेखा लिपिक और जूनियर इंजीनिय

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 09:03 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 09:03 AM (IST)
बिरसा चौक हंगामा करने में तीन के खिलाफ नामजद, 150 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
बिरसा चौक हंगामा करने में तीन के खिलाफ नामजद, 150 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

जागरण संवाददाता, रांची: लाठीचार्ज के दूसरे दिन भी पंचायती राज लेखा लिपिक और जूनियर इंजीनियरों का आंदोलन लगातार जारी है। शनिवार को आंदोलनकारी धरना पर बैठकर अपनी आवाजें बुलांद रखी। हालांकि, धरना दे रहे आंदोलनकारी पूरी तरह शांति व्यवस्था बनाये हुए थे। वहीं, ऐहतियातन भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पुलिस के वरीय अधिकारी धरना स्थल पर नजर बनाये हुए थे। आंदोलनकारी आगे न बढ़ पाये इस कारण एचइसी का मुख्य गेट शनिवार को भी बंद रखा गया। लोग पैदल ही आना-जाना किए। आंदोलनकारी सेवा विस्तार की मांग पर अड़े हैं। कहना है कि जब तक सरकार सेवा विस्तार नहीं करेंगे यहां से नहीं उठेंगे। बता दें कि शुक्रवार को उस समय अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई थी जब दोपहर बाद आंदोलनकारी प्रोजेक्ट भवन की ओर बढ़ने लगे। इस दौरान पुलिस ने जमकर लाठियां भी भांजी जिसमें दर्जन भर से ज्यादा आंदोलनकारी चोटिल हैं।

loksabha election banner

-------

जगन्नाथपुर थाना में तीन नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दंडाधिकारी के बयान पर सद्दाम हुसैन, बिमलेश कुमार, नितेश के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। इनपर अनावश्यक मजमा लगाने, तोड़फोड़, सड़क जाम, पुलिस कर्मियों के ऊपर हमला करने का आरोप लगाया है। इससे पहले 18 जनवरी को भी हंगामा हुआ था जिसमें इन्हीं लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। हालांकि, दो-दो बार प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

------

मांगे जायज, सरकार हठधर्मिता छोड़े: सांसद दीपक प्रकाश

शनिवार को आंदोलनकारियों से मिलेने सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश बिरसा चौक पहुंचे। उन्होंने आंदोलनकारियों से बातचीत कर हर संभव मदद का भरोसा दिया। मौके पर उन्होंने कहा कि आंदोलनकारियों की मांग जायज है सरकार हठधर्मिता त्याग कर आंदोलनकारियों का सेवा विस्तार करें। इधर, जेएसएससी कार्यालय के समक्ष लगातार पांच दिनों से धरना पर बैठे अभ्यर्थियों से भी मुलाकात की। मेधा सूची के जल्द प्रकाशन को लेकर धरना पर बैठे अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि मुख्य सचिव से वार्ता की जाएगी।

---------

पिछले 36 घंटों से बंद है एचइसी गेट, मुश्किल में आम लोग

बिरसा चौक पर धरना पर बैठे आंदोलनकारियों की वजह पिछले 36 घंटे से एचइसी का गेट बंद है। ऐहतियात के तौर पर प्रशासन ने गेट बंद रखने का फैसला लिया है। इससे एचइसी की ओर रहने वालों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। डोरंडा से एचइसी की ओर जाने वाली ऑटो बिरसा चौक तक ही जाती है। इसके बाद लोगों को पैदल एचइसी गेट पार करना होता है। यही हाल उधर से आने वालों को होती है। वहीं, आम लोग जगन्नाथपुर थाने में फोन कर गेट खुलने की जानकारी लेते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.