Move to Jagran APP

देश में मजबूत सरकार के लिए वोट अवश्य करें

दैनिक जागरण द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे अभियान पहला मुद्दा पहला वोट के तहत वोट यात्र बिरसा चौक से निकाली गई। इसमें उपस्थित वक्ता ने कहा कि सभी को वोट जरूर करना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 09:02 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 02:10 AM (IST)
देश में मजबूत सरकार के लिए वोट अवश्य करें
देश में मजबूत सरकार के लिए वोट अवश्य करें

जागरण संवाददाता, रांची : दैनिक जागरण द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे अभियान पहला मुद्दा, पहला वोट के तहत शनिवार को बिरसा चौक से वोट यात्रा निकाली गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राइज एकेडमी स्कूल की प्रिंसिपल रीता विश्वा ने हरी झंडी दिखाकर वोट यात्रा को रवाना किया। उन्होंने कहा कि देश को मजबूत नेतृत्व प्रदान करने के लिए अवश्य वोट करें। इसके लिए जरूरी है कि आप संविधान से मिले इस अधिकार का इस्तेमाल करें। उन्होंने सभी से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि एक वोट के कारण संसद में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार गिर गई थी। इसलिए कहीं ऐसा ना हो कि आपके वोट ना देने से कहीं कोई अच्छा प्रतिनिधि संसद जाने से रूक ना जाए।

loksabha election banner

वोट यात्रा में शामिल हुए स्कूली बच्चों ने पहले मतदान फिर जलपान के नारों के साथ राहगीरों को जागरूक किया। सड़क पर आते-जाते लोगों और ठेले-खोमचें के दुकानदारों और सभी लोगों से मतदान की अपील की। बहुमत की सरकार से ही होगा देश का विकास

वोट यात्रा में मौजूद सावित्री शर्मा ने कहा कि लोगों को हर काम छोड़ कर पहले मतदान करना चाहिए। सभी मतदान करेंगे तभी बहुमत की सरकार आएगी और देश का विकास होगा। कौशल्या कुमारी ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट देना बहुत हीं जरूरी है। लोगों के एक-एक वोट से देश और यहां के लोगों के भाग्य का फैसला होता है। इंदु तिर्की ने भी लोगों से अधिक से अधिक वोट करने की अपील की। वहीं स्कूल के निदेशक विजय कुमार शर्मा ने कहा, 18 वर्ष के उम्र से ऊपर के सभी मतदाताओं से अपील है कि वोट करें। खासकर युवा क्योंकि देश में युवा वोटरों की संख्या अधिक है। इसलिए मतदान में उनका योगदान सबसे जरूरी है। प्रेमलता कुमारी ने कहा कि हमारे देश में 65 फीसद वोटर युवा हैं। इसमें से अधिकतर वोट के दिन घूमने चले जाते हैं। ऐसे वोटरों से अपील है कि वे वोट करें। और एक ऐसी सरकार चुने जो जनता की सुख सुविधाओं के लिए काम करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.