Move to Jagran APP

झारखंड में सरकार बनाने में मुसलमानों की अहम भूमिका, लेकिन उनकी सुनी नहीं जा रही : इरफान

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डा. इरफान अंसारी ने कहा है कि राज्य में मुसलमानों की बात सत्ता के शीर्ष तक नहीं पहुंच पा रही है। उन्होंने मुसलमानों से आह्वान किया है कि वे सभी आपस में एकता बनाकर रखें और एक प्लेटफार्म पर आएं।

By Kanchan SinghEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 04:50 PM (IST)
झारखंड में सरकार बनाने में मुसलमानों की अहम भूमिका, लेकिन उनकी सुनी नहीं जा रही : इरफान
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डा. इरफान अंसारी

रांची(राज्य ब्यूरो) : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डा. इरफान अंसारी ने राज्य में सरकार बनने में मुसलमानों की अहम भूमिका करार देते हुए कहा है कि 18 प्रतिशत आबादी होने के बावजूद मुसलमानों की बात सत्ता के शीर्ष तक नहीं पहुंच पा रही है। उन्होंने मुसलमानों से आह्वान किया है कि वे सभी आपस में एकता बनाकर रखें और एक प्लेटफार्म पर आएं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राज्य में मुसलमानों की आबादी 18 फीसद होने के बावजूद जो हक और न्याय मिलना चाहिए, वह नहीं मिल पा रहा। पिछड़े मुसलमानों की सामाजिक भागीदारी न के बराबर है और वे विकास की दौड़ में भी काफी पीछे हैं। सरकारी नौकरियां में भी उनकी तादाद बहुत कम है और यह तबका बहुत मुश्किल से अपना भरण-पोषण कर पा रहा है। राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार बनाने में मुसलमानों का अहम योगदान है लेकिन आप लोग अपनी बात को वहां तक नहीं पहुंचा पा रहे। आप लोगों के बिखराव के कारण आपको गंभीरता से नहीं लिया जा रहा। समय रहते मुसलमानों को सचेत होने की आवश्यकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.