Move to Jagran APP

जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सलाम खान हत्याकांड में पुलिस ने मुख्य आरोपी मोईउद्दीन कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 04:01 PM (IST)
जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार
जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रांची। जमीन विवाद में कुरैशी मुहल्ला निवासी सलाम खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगने बाद सलाम को इलाज के लिए रिम्स ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। घटना मंगलवार की शाम करीब साढ़े छह बजे की है। मृतक के बड़े भाई हाजी शमशूल खान का कहना है कि मोइउद्दीन कुरैशी व एक अन्य उसके भाई की हत्या की है। इस मामले में पुलिस ने आज मुख्य आरोपी मोईउद्दीन कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, बाइक पर सवार दो अपराधी ने घटना को अंजाम दिया है। अपराधी ने सलाम को पीछे से दाएं तरफ गर्दन में गोली मारा। गोली मारने के बाद दोनों अपराधी लोवाडीह की ओर भागे। मुहल्ले के कई लोगों ने राजा का बेटा मोइउद्दीन कुरैशी उर्फ मोनू कुरैशी को गोली मारते देखा है। वहीं, दूसरे अपराधी की पहचान नहीं हो सकी है। गोली मारने की सूचना मिलने के बाद सिटी डीएसपी आरके मेहता, कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह, सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव, लोअर बाजार इंस्पेक्टर सुमन कुमार सिन्हा समेत कई थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस सलाम के परिजनों से पूरे मामले में पूछताछ कर रही है। जबकि, दूसरी टीम अपराधी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इधर, सिटी एसपी अमन कुमार ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या मामला जमीन विवाद से संबंधित प्रतीत होता है। जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर कांड का खुलासा किया जाएगा।

कांटाटोली बस स्टैंड का आज होना है टेंडर

पुलिस सूत्रों की मानें, तो कांटाटोली बस स्टैंड का टेंडर होना है। टेंडर को लेकर भी कई लोगों ने जानकारी दी है। अब पुलिस जांच कर रही है कि बस स्टैंड को लेकर किन-किन लोगों ने टेंडर डाला है। कुछ वर्ष पूर्व सलाम के भाई नेजार खान के पास बस स्टैंड का टेंडर था। इसी स्टैंड में अपराधी ने नेजार खान की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

मोइउद्दीन ने देख लेने की दी थी धमकी

पुलिस के अनुसार, अपराधी मोइउद्दीन कुरैशी का सलाम से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। गढ़ाटोली के पास एक जमीन को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें दोनों ने एक-दूसरे को देख लेने की बात कही थी। बताया जा रहा मोइउद्दीन विवाद के बाद से काफी खफा था। पुलिस हरेक बिंदुओं पर जांच कर रही है।

मस्जिद से नमाज पढ़कर घर लौट रहा था सलाम

सलाम के बड़े भाई हाजी शमशूल खान ने बताया कि शाम के समय सलाम खान नमाज पढ़ने के बाद घर लौट रहा था। सलाम घर के पास पहुंचा था कि पीछे से मोइउद्दीन ने सलाम पर गोली चला दी। मोइउद्दीन ने सिर पर निशाना साधा था, मगर पैदल चलने के दौरान गोली उसके गर्दन में लगी। आनन-फानन में सलाम को इलाज के लिए रिम्स ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है।

मुख्य आरोपी मोईउद्दीन कुरैशी गिरफ्तार

लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कुरैशी मोहल्ला में बीते शाम सवा छह बजे हुए सलाम खान हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी मोईउद्दीन कुरैशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना में संलिप्त दूसरा आरोपी छोटन अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है। पूछताछ में मुख्य आरोपी मोईउद्दीन कुरैशी ने अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है। हालांकि उसके पास से घटना में इस्तेमाल हथियार पुलिस को नहीं मिला है। सिटी एसपी अमन कुमार मुख्य आरोपी से गुप्त स्थान पर पूछताछ कर रहे हैं।

इधर, घटना के दूसरे दिन सलाम खान का शव पोस्टमाटर्म के परिजनों को सौंप दिया गया है। शाम को सलाम खान के जनाजा निकाला जायेगा। इसको लेकर पुलिस ने कांटाटोली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया है। कुरेसी मुहल्ला समेत कांटाटोली में अतिरिक्त पुलिस फ़ोर्स की तैनाती की गई है।

झारखंड की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.