Move to Jagran APP

सांसद संजय सेठ ने सिल्ली के कोविड वार्ड व टीकाकरण का लिया जायजा

जागरण संवाददाता रांची सांसद संजय सेठ ने गुरुवार को सिल्ली विधानसभा के सोनाहातु स्वास्थ्य केंद

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 07:32 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 07:32 AM (IST)
सांसद संजय सेठ ने सिल्ली के कोविड वार्ड व टीकाकरण का लिया जायजा
सांसद संजय सेठ ने सिल्ली के कोविड वार्ड व टीकाकरण का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, रांची: सांसद संजय सेठ ने गुरुवार को सिल्ली विधानसभा के सोनाहातु स्वास्थ्य केंद्र व टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। कोविड वार्ड में कार्यरत चिकित्सकों से बातचीत कर व्यवस्था से अवगत हुए। मरीजों के लिए ऑक्सीमीटर, स्टीमर और ऑर्गेनिक हल्दी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने वहां जरूरी समान के पैकेट का वितरण भी किया। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी ने सांसद का ध्यान कोविड वार्ड की टूटी खिड़कियों की ओर आकृष्ट कराया। साथ ही कहा कि यहां एक भी एंबुलेंस नहीं है। गांव के मरीजों को लाने में काफी परेशानी होती है। उनकी बातों को सुनने के बाद सांसद संजय सेठ ने कहा कि जल्द से जल्द यहां की व्यवस्था को सुधारने और समस्याओं को दूर करने की कोशिश की जाएगी। वहीं, प्रखंड के बीडीओ और अंचल अधिकारिायें को गांव-गांव जाकर टीकाकरण को लेकर जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश भी सांसद संजय सेठ ने दिया।

loksabha election banner

सदर अस्पताल में निशुल्क मिलेगा रिस्पैरोमीटर

झारखंड चैंबर आफ कामर्स की मदद से सदर अस्पताल में एडमिट या डिस्चार्ज मरीजों को निश्शुल्क रिस्पैरोमीटर दिया जाएगा। सदर अस्पताल के पोस्ट कोविड इंचार्ज डा. अजीत कुमार ने बताया कि हाल के दिनों में कोरोना से ठीक हुए मरीजों में कई प्रकार की परेशानी देखने को मिल रही है। इसके लिए सदर अस्पताल में पोस्ट कोविड ओपीडी की शुरूआत की गयी है। यहां मरीजों को हम कुछ व्यायाम बताते हैं। मगर कई मरीज पैसे के अभाव के कारण रिस्पैरोमीटर नहीं खरीद पाते हैं। ऐसे में चैंबर की पहल से हम ऐसे लोगों की भी मदद कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.