Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly: सदन से रोते हुए निकले विधायक अमर बाउरी, कहा- स्‍पीकर ने बोलने नहीं दिया VIDEO

Jharkhand Assembly News Hindi News Ranchi News अमर बाउरी ने कहा कि झारखंड विधानसभा अध्‍यक्ष ने उन्‍हें बोलने का मौका नहीं दिया। कहा कि स्पीकर ने बोलने का मौका नहीं दिया। दलित होने के कारण उनके साथ ऐसा किया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 07:07 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 09:13 PM (IST)
Jharkhand Assembly: सदन से रोते हुए निकले विधायक अमर बाउरी, कहा- स्‍पीकर ने बोलने नहीं दिया VIDEO
Jharkhand Assembly News, Hindi News, Ranchi News सदन से बाहर निकलने के बाद रोते अमर बाउरी।

रांची, डिजिटल डेस्‍क। झारखंड विधानसभा में मानसून सत्र के अंतिम दिन बोकारो के चंदनकियारी से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अमर बाउरी के आंसू छलक पड़े। वह सदन से बाहर रोते हुए निकले। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि स्पीकर के व्यवहार से आहत हैं। विधानसभा अध्‍यक्ष ने उन्‍हें बोलने का मौका नहीं दिया। वह सदन की कार्यवाही के दौरान कार्यस्थगन प्रस्ताव ठुकराए जाने से दुखी थे। कहा, स्पीकर का एक दलित विधायक के साथ ऐसा व्यवहार करना उचित नहीं है। शायद दलित होने की वजह से ही उनकी उपेक्षा की गई है।

loksabha election banner

दरअसल, बाउरी बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कार्यस्थगन लाना चाह रहे थे। जब स्पीकर ने इसकी इजाजत नहीं दी, तो भाजपा विधायक सदन के बाहर निकल गए। इस प्रकरण ने इंटरनेट मीडिया पर भी तूल पकड़ा। बाउरी ने ट्वीट में कहा कि मेरे आंसू मेरी कमजोरी नहीं, बल्कि मेरे समर्पण का संकल्प है। एक विधायक होने के नाते मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संरक्षण और बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान के साथ दलितों की आवाज के लिए सड़क से सदन तक की लड़ाई लड़ने में संकल्पित हूं।

अमर बाउरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं भी पूर्व में मंत्री और विधायक रहा हूं। मेरी भी मर्यादा है, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने जो सलूक किया है, उससे मैं आहत हूं। बाउरी ने कहा कि मैं सुबह से कह रहा हूं कि मेरा कार्यस्थगन पढ़ा जाए, लेकिन स्पीकर नजरअंदाज करते रहे। विधानसभा अध्यक्ष के लिए पक्ष-विपक्ष समान होता है, लेकिन वे लगातार नियमों का उल्लंघन करते रहे। दूसरी पाली में मैंने फिर स्पीकर से आग्रह किया, लेकिन उनका व्यवहार मेरी प्रति अच्छा नहीं दिखा। उन्होंने मुझे कार्यस्थगन पढ़ने से रोक दिया।

उधर, विधानसभा की दूसरी पाली में विधायक प्रदीप यादव ने सदन को अमर बाउरी के रोने की सूचना दी। कहा, एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अमर बाउरी रो रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्हें स्पीकर ने बोलने से रोका। प्रदीप यादव ने इसे गलतबयानी बताया और कहा कि मैं बाउरी के इस व्यवहार की आलोचना करता हूं। उन्होंने बाउरी के आंसुओं को घड़‍ियाली आंसू बताया। प्रदीप यादव के इस कथन से सदन में मौजूदा भाजपा के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण और विधायक अनंत ओझा नाराज हो गए और वे भी पार्टी के अन्य विधायकों की तरह वाकआउट कर गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.