Move to Jagran APP

हुजूर! रिटायर होनवाले हैं, एक प्रोन्नति तक नहीं मिली Ranchi News

पेयजल मंत्री के जनता दरबार में शिकायत लेकर पहुंचे एक जूनियर इंजीनियर ने कहा कि प्रोन्‍नति नहीं देकर उनका हक मारा जा रहा है। मंत्री ने इस पर जांच की अनुशंसा का आश्‍वासन दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 10:04 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:58 AM (IST)
हुजूर! रिटायर होनवाले हैं, एक प्रोन्नति तक नहीं मिली Ranchi News
हुजूर! रिटायर होनवाले हैं, एक प्रोन्नति तक नहीं मिली Ranchi News

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। हुजूर! हम अनुसूचित जनजाति श्रेणी के जूनियर इंजीनियर हैं। रिटायर होनेवाले हैं, लेकिन अभी तक एक भी प्रोन्नति नहीं मिली है। पेयजल एवं स्वच्छता तथा जल संसाधन मंत्री रामचंद्र सहिस द्वारा मंगलवार को आजसू पार्टी के कार्यालय में लगाए गए जनता दरबार में इसकी शिकायत करते हुए गुमला के जूनियर इंजीनियर ने कहा कि प्रोन्नति नहीं देकर उनका हक मारा जा रहा है। मंत्री ने इसपर विभाग से जांच की अनुशंसा करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

मंगलवार को इसी तरह की कई शिकायतें विभिन्न विभागों के कर्मियों ने मंत्री से की। इनमें से कुछ को सेवामुक्त कर दिया गया था, तो किसी को एसीपी आदि का लाभ नहीं मिल रहा था। मंत्री के विभाग से भी कई शिकायतें पहुंचीं जिसपर उन्होंने नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया। झारखंड राज्य प्रखंड लोक स्वास्थ्य अभियंता संघ के अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंचे कई इंजीनियरों ने मंत्री को बताया कि वर्ष 2014 में 107 प्रखंड लोक स्वास्थ्य अभियंताओं की नियुक्ति हुई थी।

बाद में उन्हें यह कहते हुए सेवा विस्तार नहीं दिया गया कि उनकी नियुक्ति छह माह के लिए ही हुई थी, जबकि विज्ञापन में इसका जिक्र नहीं था। इसी तरह, कृषि, पशुपालन विभाग के तहत कार्यरत पशुधन सहायकों ने एसीपी का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की। हरेंद्र करमाली ने रांची सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग कंपनी को हटाने से 155 सुरक्षाकर्मियों के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न होने की जानकारी देते हुए आवश्यक कार्रवाई की मांग की। रांची स्थित धुर्वा के राजेंद्रकांत महतो ने बिहार के एक विधायक द्वारा गलत ढंग से उनकी पुश्तैनी जमीन का निबंधन कराने की शिकायत की, जिसपर मंत्री ने जांच कराने की अनुशंसा करने का आश्वासन दिया।

कई जिलों से फरियादी डीप बोरिंग, तालाब निर्माण आदि की मांग को लेकर पहुंचे, जिनपर मंत्री ने नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया। बोकारो नावाडीह से आए हेमलाल महतो ने सोलर पंप मरम्मत कराने, नावाडीह बोकारो के दीनू महतो ने तलाब का सुंदरीकरण कराने, ईचागढ़ नीमडीह के प्रेमचंद महतो ने विस्थापितों को मुआवजा देने, नावाडीह के राजेश महतो ने सुलभ शौचालय का निर्माण कराने, जामताड़ा के दीपक कुमार महतो ने भूमि अधिग्रहण पर नौकरी देने की मांग की।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.