Move to Jagran APP

रांची में फिर माओवादियों ने दर्ज कराई मौजूदगी, दीवार पर नारे लिखकर पुलिस को चेताया Ranchi News

रांची के बुढ़मू इलाके में माओवादियों ने दीवार पर नारे लिखकर पुलिस की दलाली बंद करने की चेतावनी दी। साथ ही भाकपा माओवादी जिंदाबाद के नारे जहां-तहां लिखे हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 10:47 AM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 10:47 AM (IST)
रांची में फिर माओवादियों ने दर्ज कराई मौजूदगी, दीवार पर नारे लिखकर पुलिस को चेताया Ranchi News
रांची में फिर माओवादियों ने दर्ज कराई मौजूदगी, दीवार पर नारे लिखकर पुलिस को चेताया Ranchi News

रांची, जासं। विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों  ने बुढ़मू इलाके में दीवार लेखन कर दहशत फैलाने की साजिश की है। इलाके के कई दीवारों पर दीवार लेखन कर  चेतावनी दी है और कहा है पुलिस की दलाली बंद करो। बुढ़मू थाना क्षेत्र के कंडेर और उमेडंडा बाजार टाँड़ के दीवारों पर दीवार लेखन की गई है इससे इलाके में दहशत का माहौल है।  हालांकि पुलिस इसे असामाजिक तत्वों की शरारत मान रही है। घटना के बाद बुढ़मू थानेदार लालजी यादव सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और इसकी जांच की।

loksabha election banner

दीवार पर क्या लिखा है माओवादियों ने

उमेडंडा में माओवादियों ने दीवार  लेखन कर कहा  है कि पुलिस की दलाली बंद करो। अपराध के अनुसार सजा लागू करें। प्रति क्रांतिकारी गुंडागिरी को ध्वस्त करें। इससे पहले भी बुडमो इलाके में माओवादियों और टीपीसी उग्रवादियों की गतिविधि तेज रही है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है कि दीवार लेखन किसके द्वारा किया गया है।

पहले भी हो चुकी है दहशत फैलाने की साजिश

  1. 25 मार्च राजधानी रांची के बरियातू थाना क्षेत्र में कई जगहों पर माओवादियों के नाम से पोस्‍टर चिपकाए गए थे। इसमें पोस्टर बाजी कराने में महाराजा प्रमाणिक कहां सामने आया था।
  2. 3 अप्रैल बुंडू थाना क्षेत्र के  ब्लॉक रोड व काली मंदिर चौक सहित अन्य स्थानों पर की गयी है। इस मामले में भी महाराजा प्रमाणिक के द्वारा पोस्टर बाजी करवाने की बात सामने आई थी।
  3. 12 अप्रैल पश्चिमी सिंहभूम के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के कुइडा गांव में आईईडी विस्फोट कर वन विभाग के तीन भवनों को ध्वस्त कर दिया था। 
  4. 2 मई 2019 को सरायकेला जिला के खरसावां थाना क्षेत्र में देर रात बीजेपी का चुनावी दफ्तर को उड़ाया गया था।
  5. 20 मई सरायकेला जिला के खरसावां थाना के हुरंगदा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ तीन जवान  घायल हो गए थे इस घटना में महाराजा प्रमाणिक के दोस्ती के द्वारा घटना का अंजाम दिया गया था।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.