This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

यात्रीगण ध्‍यान दें : रद रहेंगी कई एक्‍सप्रेस ट्रेनें, बुंडू टोल प्लाजा पर आज से टोल टैक्स की वसूली भी शुरू

मंगलवार को 13352 नंबर एलेप्‍पी-धनबाद एक्‍सप्रेस ट्रेन रद है। यह ट्रेन एलेप्‍पी से होकर रांची के रास्‍ते धनबाद तक जाती है। उधर रांची ज‍िले के बुंडू टोल प्लाजा पर आज मंगलवार से टोल टैक्स की वसूली शुरू हो गई है।

M EkhlaqueTue, 07 Dec 2021 11:00 AM (IST)
यात्रीगण ध्‍यान दें : रद रहेंगी कई एक्‍सप्रेस ट्रेनें, बुंडू टोल प्लाजा पर आज से टोल टैक्स की वसूली भी शुरू

रांची, (जागरण संवाददाता) : रेलवे के अनुसार मंगलवार को भी एलेप्‍पी-धनबाद एक्‍सप्रेस ट्रेन रद रहेगी। यह ट्रेन सोमवार को भी रद थी। ओड‍िशा में आए चक्रवात 'जवाद' के कारण ल‍िंंक रेक उपलब्‍ध नहीं होने के कारण ऐसा क‍िया गया है। 13352 नंबर की यह ट्रेन एलेप्‍पी से होकर रांची के रास्‍ते धनबाद तक जाती है। उधर, रांची ज‍िले के बुंडू टोल प्लाजा पर आज मंगलवार से टोल टैक्स की वसूली शुरू हो गई है।

परिवर्तित मार्ग से चलेगी हटिया-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन

संबलपुर रेलमंडल में इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर हटिया-पुरी-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलेगी। हटिया पुरी एक्सप्रेस ट्रेन आठ दिसंबर यानी कल बुधवार और 14 दिसंबर को अपने निर्धारित मार्ग झारसुगुड़ा, सरला, संबलपुर सिटी, रेढ़ाखोल के स्थान पर परिवर्तित मार्ग झारसुगुड़ा, सरला, संबलपुर सिटी, रेढ़ाखोल होकर चलेगी। वहीं, पुरी-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन भी कल बुधवार आठ द‍िसंबर और 14 दिसंबर को इसी परिवर्तित मार्ग से चलेगी। इस संबंध में रेलवे ने सूचना जारी कर दी है।

जान लीज‍िए कौन सी ट्रेन कब रहेगी रद

संबलपुर रेल मंडल के संबलपुर टिटिलागढ़ रेलखंड अंतर्गत संबलपुर एवं हीराकुद स्टेशन के बीच पटरियों के दोहरीकरण कार्य के लिए नॉन इंटरलॉकिंग कार्य चल रहा है। इस वजह से कई ट्रेनों के पर‍िचालन को रेलवे ने रद कर द‍िया है। ट्रेन संख्या 18311 संबलपुर–वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार आठ दिसंबर और 12 दिसंबर को संबलपुर स्‍टेशन से रद रहेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 18312 वाराणसी-संबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार 9 दिसंबर और 13 दिसंबर को वाराणसी स्‍टेशन से रद रहेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 18309 संबलपुर–जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन भी गुरुवार 9 दिसंबर, 11 दिसंबर, 13 दिसंबर एवं 14 दिसंबर को संबलपुर स्‍टेशन से रद रहेगी। जबक‍ि, ट्रेन संख्या 18310 जम्मूतवी संबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन आज मंगलवार को रद है। यह ट्रेन 09 दिसंबर, 10 दिसंबर एवं 12 दिसंबर को भी जम्मूतवी से रद रहेगी।

बुंडू टोल प्लाजा पर आज से टोल टैक्स की वसूली शुरू

रांची-टाटा एनएच 33 पर बुंडू टोल प्लाजा पर मंगलवार सुबह आठ बजे से वाहनों से टोल टैक्स की वसूली शुरू हो गई है। टोल प्लाजा पर लगे कंप्यूटरों में डाटा इंट्री का काम सोमवार शाम पूरा कर लिया गया था। इसके बाद टोल प्लाजा एनएचएआइ के दिल्ली मुख्यालय से ऑनलाइन जुड़ गया है। यहां फास्ट स्टैग से टोल टैक्स की वसूली की जा रही है। एनएचएआइ के अधिकारियों की उपस्थिति में ठेका कंपनी ईगल के कर्मचारी मंगलवार सुबह आठ बजे से ही टोल टैक्स की वसूली शुरू द‍िए हैं।

टोल प्‍लाजा के 12 में आठ गेट खुले हैं अभी

रांची टाटा राजमार्ग के बुंडू स्थित इस टोल प्लाजा के जोनल हेड आशुतोष पारीख ने बताया कि सोमवार को दिन भर ट्रायल किया गया। ट्रायल में पाया गया कि कैमरे, कम्प्यूटर आदि सभी उपकरण ठीक काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले कार के लिए मात्र 285 रुपये में मासिक पास बनवाया जा सकता है। इस मासिक कार्ड पर पूरे माह चल सकते हैं। बुंडू टोल प्लाजा में कुल 12 गेट होंगे, जिसमें से आठ अभी शुरू हो गए हैं। इधर, स्थानीय कार चालकों को निश्‍शुल्क आवागमन की मांग को लेकर बुंडूवासी लगातार आंदोलन कर रहे हैं। आजसू पार्टी द्वारा स्थानीय लोगों से टोल टैक्स वसूली के विरोध में मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे से टॉल प्लाजा स्थल पर बुंडू अनुमंडल स्तरीय एक बैठक भी की गई।

Edited By: M Ekhlaque

रांची में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!