Move to Jagran APP

Jharkhand: मुर्गा मांगने के विवाद में दामाद ने ससुर के बस में लगाई आग, बस में सोए व्‍यक्ति की मौत

Jharkhand News डीएसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि रात लगभग दस बजे राजू ससुराल पहुंचा और झगड़ने लगा तो फिर ससुराल वालों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इससे गुस्साए राजू ने बस में आग लगा दी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 08:52 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 09:50 PM (IST)
Jharkhand: मुर्गा मांगने के विवाद में दामाद ने ससुर के बस में लगाई आग, बस में सोए व्‍यक्ति की मौत
पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रांची, जासं। राजधानी रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के स्वर्णरेखा नदी के पास राधा मंदिर के समीप मुर्गा मांगने के विवाद में दामाद ने ससुर के बस में आग लगा दी। इससे बस में सोए हुए एक स्थानीय व्‍यक्ति की जलकर मौत हो गई। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में आरोपी को 12 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

डीएसपी मुख्यालय नीरज कुमार ने बताया कि पास के रहने वाले जावेद नामक युवक की पत्नी कैंसर से पीड़ित थी। पास में ही रहने वाले उसके दामाद राजू राम ने ब्याज पर एक लाख रुपये लेकर उसका इलाज करवाया था। राजू ब्याज के छह हजार रुपये हर माह दे रहा था। इधर गत दो अक्टूबर को राजू जब अपनी टाटा मैजिक चला कर वापस लौटा तो उसने अपने ससुर से एक मुर्गा मांगा। घर में ढेर सारे मुर्गे रहने के बावजूद जावेद ने मुर्गा देने से मना कर दिया तो राजू गुस्‍सा हो गया।

उसने कहा कि एक लाख रुपये कर्ज़ लेकर उसने अपनी सास का इलाज करवाया और उसने एक मुर्गा देने से मना कर दिया। उस दिन के बाद जब राजू गाड़ी चला कर वापस लौटता तो शराब के नशे में जाकर मुर्गे की बात को लेकर झगड़ता था। रविवार रात लगभग नौ बजे भी राजू अपने ससुराल जाकर मुर्गा की बात पर झगड़ना शुरू किया तो मौके पर उपस्थित उसके साढू और ससुर ने उसे पीट दिया। आस-पास के लोगों ने उसे मौके से हटा कर झगड़ा खत्म कराया।

डीएसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि रात लगभग दस बजे दोबारा राजू ससुराल पहुंचा और झगड़ने लगा तो फिर ससुराल वालों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इससे गुस्साए राजू ने अपने ससुर जावेद के बस में आग लगा दी। इससे बस बुरी तरह जल गई और बस में नशे में सोया रामजी साव भी जल गया।

बस जलने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी

बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह बस को जला देखकर लोग मौके पर पहुंचे तो उसमें रामजी के जले होने की जानकारी मिली। मामले की जानकारी नामकुम पुलिस को दी गई। डीएसपी नीरज कुमार और थानेदार प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे और एसएसपी के निर्देश पर छानबीन शुरू की। छानबीन में राजू का नाम आया। उसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए नामकुम के सिदरौल से पुलिस ने आरोपी राजू को गिरफ्तार कर लिया है। राजू ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। पुलिस ने राजू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उसे मंगलवार को जेल भेजा जाएगा।

बस के मालिक ने देखरेख के लिए दिया था बस

जावेद अपनी देखरेख में बस चलवाता था। बस मालिक भादो मुंडा है जो हटिया रेलवे कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने जावेद को बस चलवाने के लिए दिया था। बस स्कूल में चलती है। लॉकडाउन के कारण जब से स्कूल बंद है, बस वहीं खड़ी है।

जावेद और राजू की सास ने दो-दो शादी की है

मिली जानकारी अनुसार जावेद ने पहले मुस्लिम से शादी किया। वहीं दूसरी शादी एक आदिवासी महिला से की है। इसका दामाद राजू है। जावेद ने जिस आदिवासी महिला से शादी की है, उक्त महिला की भी दूसरी शादी है। राजू पहले पति से हुई बेटी, जो राजू राम की पत्नी है।

मृतक रात में कहीं भी सो जाता था

बताया जा रहा है कि मृतक रामजी साहू नामकुम पुराना थाना के पीछे रहता है। इधर-उधर नशे की हालत में सो जाता था। रविवार की रात उसी बस में सोया था, जिसमें राजू राम ने आग लगाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.