Move to Jagran APP

Madhupur by Election: पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे भाजपा-आजसू, हफीजुल अंसारी को मिलेगी कड़ी टक्‍कर

Madhupur by Election Jharkhand News मधुपुर उपचुनाव में आजसू पार्टी भाजपा के साथ खड़ी रहेगी। बंगाल में आजसू को एक सीट देकर दोनों दलों के बीच दूरी कम करने में भाजपा सफल हुई है। दोनों दलों ने इस बार एक साथ पूरी ताकत से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 04:37 PM (IST)
Madhupur by Election, Jharkhand News मधुपुर उपचुनाव में आजसू पार्टी भाजपा के साथ खड़ी रहेगी।

रांची, राज्य ब्यूरो। Madhupur by Election, Jharkhand News मधुपुर में उप चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद बढ़ी हुई राजनीतिक सरगर्मी के बीच एक बात तय होती दिख रही है कि सत्ताधारी झामुमो के खिलाफ राजग के दोनों घटक दल भाजपा और आजसू एक साथ पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद उनके पुत्र को मंत्री बनाकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पहले ही अपना कार्ड खेल दिया है। हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र हफीजुल अंसारी वर्तमान में मंत्री हैं और उन्हें यह पद बरकरार रखने के लिए विधानसभा चुनाव में जीत कर सदन में पहुंचना होगा।

loksabha election banner

जाहिर सी बात है कि झामुमो उन्हें ही अपना उम्मीदवार बनाएगा लेकिन अभी यह तय नहीं हो पाया है कि हफीजुल का मुकाबला किससे होगा। भाजपा अपने पुराने साथी और क्षेत्र से विधायक रह चुके राज पालीवाल को उम्मीदवार बनाना चाहती है लेकिन फैसला केंद्रीय नेतृत्व को लेना है। हालांकि अभी तक के संकेत राज के पक्ष में ही हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में भाजपा की सहयोगी आजसू के प्रवक्ता देवशरण भगत का यह बयान अब अहम हो जाता है कि गठबंधन में उम्मीदवार को लेकर कोई विवाद नहीं है और हम लोग जीतने के लिए चुनाव लड़ेंगे।

पिछले विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ ताकत आजमा चुके भाजपा और आजसू के संबंध अब सामान्य हैं। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के चुनाव में आजसू को एक सीट पर समर्थन देकर भाजपा ने अपनी सहयोगी पार्टी की वर्षों पुरानी मांग पूरी कर दी है। इसके बाद अब आजसू को अपने बड़े पार्टनर के लिए कुछ करके दिखाना है। सूत्रों के अनुसार आजसू यहां से अपना उम्मीदवार नहीं देगी लेकिन जब तक फैसला नहीं हो जाता, तब तक कुछ कहा भी नहीं जा सकता। राज पालीवाल पहले भी इस क्षेत्र के विधायक रह चुके हैं और उनके पास हाजी हुसैन अंसारी को हराने का अनुभव भी है। इसी आधार पर उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.