लोहरदगा पुलिस ने बाइक चोर गैंग का किया पर्दाफाश, दर्जनों बाइक बरामद

Lohardagga News मोटरसाइकिल चोरी के मामले में सक्रिय गिरोह के सदस्य मोटरसाइकिल चोरी करने के बाद गिरोह में शामिल मोटरसाइकिल मैकेनिक द्वारा मोटरसाइकिल का रंग-रुप बदल कर लोहरदगा और आसपास के जिले के ग्रामीण क्षेत्र में सस्ते दामों में बेचा करते थे।

Madhukar KumarPublish: Sun, 23 Jan 2022 11:29 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:29 AM (IST)
लोहरदगा पुलिस ने बाइक चोर गैंग का किया पर्दाफाश, दर्जनों बाइक बरामद

लोहरदगा, जागरण संवाददाता। लोहरदगा जिले के कुडू थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अंतर जिला मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ ही मोटरसाइकिल चोर गिरोह के आठ आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। वहीं चोरों की निशानदेही पर चोरी की 21 मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। बरामद मोटरसाइकिल में यामाहा, पल्सर, केटीएम, हीरो आदि विभिन्न कंपनियों की 17 मोटरसाइकिल और चार स्कूटी शामिल है।

मोटरसाइकिल का हुलिया बदलकर बेचते थे चोर

मोटरसाइकिल चोरी के मामले में सक्रिय गिरोह के सदस्य मोटरसाइकिल चोरी करने के बाद गिरोह में शामिल मोटरसाइकिल मैकेनिक द्वारा मोटरसाइकिल का रंग-रुप बदल कर लोहरदगा और आसपास के जिले के ग्रामीण क्षेत्र में सस्ते दामों में बेचा करते थे। एसडीपीओ वशिष्ट नारायण सिंह ने कुडू थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि लोहरदगा एसपी प्रियंका मीना के निर्देशानुसार उनके नेतृत्व में टीम गठित कर पुलिस निरीक्षक सीएम हांसदा, कुडू थाना प्रभारी अनिल उरांव, पुअनि सलन पॉल केरकेट्टा, सिदो मुर्मू, राधा रागिनी, सअनि संजय कुमार, रामदेव कुमार राय, राजकुमार बैठा, अलवीना लकड़ा के अलावा सशत्र बल के जवान शामिल थे।

विभिन्न क्षेत्रों से 21 मोटरसाइकिल बरामद

टीम द्वारा चडरा स्कूल के समीप मोटरसाइकिल से आ रहे दो युवक आनंद उरांव और नीरज उरांव को रोक कर पूछताछ की गई। इसके बाद राज खुलते चले गए। जिसके बाद लातेहार, घाघरा, सिसई और लोहरदगा शहर और विभिन्न क्षेत्रों से कुल 21 मोटरसाइकिल बरामद किया गया। एसडीपीओ बताया कि मोटरसाइकिल चोरों का यह गिरोह लोहरदगा और आसपास के कई जिलों से मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। बरामद किए गए ज़्यादातर मोटरसाइकिल का मॉडल और रजिस्ट्रेशन नंबर बदल दिया गया है। जिले में अब तक की मोटरसाइकिल चोरी की सबसे बड़ी बरामदगी है। इसके अलावा चोरों ने और भी कई मोटरसाइकिल चोरी करने की बात स्वीकार की है।

अभी भी गिरफ्त से बाहर मास्टर माइंड

गिरोह का मास्टर माइंड अभी भी फरार है। जल्द ही उसे भी दबोच लिया जाएगा। एसडीपीओ वशिष्ट नारायण सिंह ने बताया कि इस उपलब्धि में कुडू थाना प्रभारी का अहम योगदान रहा। छापेमारी में शामिल पुलिस की टीम को एसपी द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। मोटरसाइकिल चोरी के मामले में कौन-कौन हुआ गिरफ्तार कुडू (लोहरदगा) : पुलिस ने मामले में कैरो थाना क्षेत्र के हनहट गांव निवासी रामदेव उरांव के पुत्र आनंद उरांव, कुडू थाना क्षेत्र के ननतिलो गांव निवासी सुरेंदर उरांव के पुत्र नीरज उरांव, महावीर उरांव के पुूत्र नितेश उरांव, लोहरदगा थाना क्षेत्र के कैमो केंद टोली निवासी स्व. भुनुवा उरांव के पुत्र बबलू उरांव, हिरही टोंगरी टोली निवासी सुरेश भगत के पुत्र छोटू बाखला, बारगी उरांव के पुत्र शुभम उरांव, ब्राह्मडीहा करंज टोली निवासी माया टाना भगत के पुत्र विकास टाना भगत, बिरसा उरांव के पुत्र कार्तिक उरांव को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ कुडू थाना में कांड संख्या 10/2022 दर्ज किया गया है।

Edited By Madhukar Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept