Move to Jagran APP

Lohardaga Coronavirus News Update: लोहरदगा में आज फिर मिले 04 कोरोना पॉजिटिव, अबतक 234; जानें ताजा हाल

Lohardaga Coronavirus News Update लोहरदगा में चार और कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 234 पर पहुंच गया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 10:30 PM (IST)
Lohardaga Coronavirus News Update: लोहरदगा में आज फिर मिले 04 कोरोना पॉजिटिव, अबतक 234; जानें ताजा हाल
Lohardaga Coronavirus News Update: लोहरदगा में आज फिर मिले 04 कोरोना पॉजिटिव, अबतक 234; जानें ताजा हाल

लोहरदगा, जासं। Lohardaga Coronavirus News Update लोहरदगा शहर में रविवार को फिर चार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चारो मरीज शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। इसके साथ ही लोहरदगा में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 234 हो चुकी है। हालांकि 137 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा चुके हैं। लोहरदगा में संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ रहा है। रविवार को संक्रमित मिले 4 मरीजों में दो महिलाएं और दो पुरुष हैं। इसमें दोनों महिलाएं ईस्ट गोला रोड़ की रहने वाली हैं। जबकि एक पुरुष तिवारी दूरा रोड़ और दूसरा पुरुष ईस्ट गोला रोड़ का रहने वाला है। इस क्षेत्र में पहले भी संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

loksabha election banner

लोहरदगा जिले में संक्रमण की भयावह होती स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय और चिंतित भी है। जिले में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। विगत एक सप्ताह के दौरान कोई भी एक ऐसा दिन नहीं है जब कोई ना कोई व्यक्ति संक्रमित की पुष्टि नहीं हुआ हो। कोविड-19 केयर सेंटर में व्यवस्था और संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ी हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी लगातार लोगों से संक्रमण से बचाव को लेकर मास्क का उपयोग करने और शारीरिक दूरी के नियमों को हर हाल में अपनाने की अपील कर रहे हैं। बावजूद लोगों की आदतों में कोई भी सुधार नहीं देखा जा रहा है। जिससे संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महत्वपूर्ण बात यह भी है कि जांच के लिए भी लोग अब आगे नहीं आ रहे हैं। जांच के नाम पर ही लोग भय खा रहे हैं। जिसके कारण संक्रमित लोगों की वास्तविक स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही है। शहर के ईस्ट गोला रोड़, महावीर चौक, अग्रवाल मोहल्ला, बंगला रोड आदि क्षेत्रों में हाल के समय में सबसे अधिक संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

लोहरदगा में 13 लोगों की सेहत सुधरी, कोरोना से मिली मुक्ति

लोहरदगा जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलाें के बीच रविवार को फिर एक बार अच्छी खबर सुनने को मिली। जिले में 13 कोरोना संक्रमित लोगों की सेहत में सुधार आया है। इन 13 लोगों को कोरोना से मुक्ति मिल है। जांच रिपोर्ट निगिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी 13 लोगों को उनके घर भेज दिया गया है। संक्रमित के स्वस्थ्य होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

इसके साथ ही सात दिनों के भीतर जिले में कुल 69 लोग कोरोना से मुक्त हो कर घर जा चुके हैं। इससे पहले विगत 20 जुलाई को 28 मरीजों के स्वस्थ होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली थी। जबकि 22 जुलाई को 18 मरीज स्वस्थ्य हुए थे। वहीं 24 जुलाई को फिर से 10 मरीज स्वस्थ्य हुए थे। रविवार को निगेटिव पाए गए सभी 13 मरीज फिलहाल अपने घर में होम क्वॉरंटाइन में रहेंगे।

एक साथ 13 मरीजों के स्वस्थ होने से चिकित्सा विभाग ने भी राहत की सांस ली है। कोविड-19 केयर सेंटर में फिलहाल 108 सक्रिय मरीज रह गए हैं। जिले में अब तक कुल 234 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.