Move to Jagran APP

Lohardaga Corona Update: लोहरदगा में आज फिर मिले 09 कोरोना पॉजिटिव, 01 मौत; जानें ताजा हाल

Lohardaga Jharkhand News Update झारखंड में सोमवार को 200 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। लोहरदगा में आज 9 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 08:03 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:39 AM (IST)
Lohardaga Corona Update: लोहरदगा में आज फिर मिले 09 कोरोना पॉजिटिव, 01 मौत; जानें ताजा हाल
Lohardaga Corona Update: लोहरदगा में आज फिर मिले 09 कोरोना पॉजिटिव, 01 मौत; जानें ताजा हाल

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले में फिर एक बार नौ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। साथ ही एक मेडिकल स्टाफ भी संक्रमित पाया गया है। दोनों संक्रमित पुलिस कर्मी सिस्टम क्वारंटाइन में भर्ती थे। जबकि संक्रमित मेडिकल स्टाफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कर्मचारी है। इसके अलावे बीआईडी के एक ही परिवार के तीन सदस्य भी संक्रमित हुए हैं। तीनों पूर्व में संक्रमित एक व्यवसायिक परिवार के सदस्य हैं। इसके अलावे अग्रवाल मुहल्ला के पिता-पुत्र भी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं गुदरी बाजार का एक व्यवसायी भी संक्रमित पाया गया है।

loksabha election banner

इसके साथ ही लोहरदगा में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 243 हो चुकी है। जिले में वर्तमान में कुल 117 लोग संक्रमित हैं। वहीं कुल 137 लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों में 07 पुरुष व 02 महिलाएं हैं। पुरुषों की उम्र क्रमशः 39 वर्ष, 75 वर्ष, 33 वर्ष, 03 वर्ष, 38 वर्ष, 30 वर्ष एवं 33 वर्ष है। वहीं महिलाओं की उम्र क्रमशः 29 वर्ष और 54 वर्ष है। सभी असिम्प्टोमैटिक हैं। सभी संक्रमित लोग शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं।

कोरोना ने एक की ले ली जान, परिवार में मातम

लोहरदगा शहरी क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के कारण सोमवार को रांची रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना से परिवार में मातम छा गया गया है। परिवार के ज्यादातर सदस्य कोविड सेंटर में भर्ती हैं। वहीं परिवार के दूर के रिश्तेदार के तीन सदस्यों का सोमवार को कोरोना पॉजिटव पाया गया है। इधर कोरोना

संक्रमित मरीज की स्थिति बिगड़ने के बाद लोहरदगा में इलाजोपरांत रिम्स में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। इस परिवार में पहले से पांच लोग संक्रमित थे, जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि सोमवार को परिवार के अन्य तीन मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

इधर लोहरदगा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी बढ़ चुकी है। इसी परिवार के एक सदस्य की विगत दिनों बुखार पीड़ित होने की शिकायत के बाद मौत हो गई थी। इसके बाद जब परिवार के 28 सदस्यों की कोरोना की जांच हुई तो पांच लोग संक्रमित मिले। परिवार के 28 लोगों का कोविड-19 की जांच में बुखार पीड़ित मृतक के छोटे भाई समेत परिवार के पांच सदस्य का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को कोविड-19 केयर अस्पताल में भर्ती किया गया था।

इसी बीच खांसी और बीपी के साथ हायपोटेंशन की शिकायत पर कोरोना संक्रमित व्यक्ति को सदर अस्पताल लोहरदगा लाया गया था। जहां पर प्राथमिक इलाज के बाद स्थिति में सुधार नहीं होता देख उन्हें बेहतर इलाज के लिए रविवार की देर रात रिम्स भेजा गया। जहां पर इलाज के दौरान सोमवार को संक्रमित की मौत हो गई। इसके पहले कोरोना पॉजिटिव एक मरीज ने सदर अस्पताल में गमछा के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या भी कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.