Move to Jagran APP

Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में आज मिले कोरोना के पांच पॉजिटिव, अब तक 1013 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ

लोहरदगा जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को कोरोना वायरस की जांच के लिए 352 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 294 लोगों के सैंपल की जांच हुई। जांच में पांच लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इधर पांच मरीजों के कोरोना संक्रमित

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 08:04 PM (IST)
Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में आज मिले कोरोना के पांच पॉजिटिव, अब तक 1013 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ
कोविड वार्ड में इलाजरत कोरोना संक्रमित मरीज की प्रतीकात्मक तस्वीर।

लोहरदगा (जागरण संवाददाता) । लोहरदगा जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को कोरोना वायरस की जांच के लिए 352 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 294 लोगों के सैंपल की जांच हुई। जांच में पांच लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इधर पांच मरीजों के कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद लोहरदगा में संक्रमितों का आंकड़ा 1401 पहुंच गया है। जबकि कोरोना से पीड़ित चार मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने और स्वस्थ होने के बाद उन्हें मंगलवार को कोविड-19 केयर सेंटर से छुट्टी दे दी गई।

loksabha election banner

जिसके बाद जिले में अब तक कुल 1013 मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं। इधर मंगलवार को संक्रमित मिले सभी मरीजों को तत्काल कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। साथ हीं इनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। लोहरदगा में मंगलवार को मिले पांच संक्रमित मरीजों में कोर्ट कंपाउंड का रहने वाला एक अधेड़ पुरुष, शहर के टंगरा टोली का रहने वाला एक अधेड़ पुरुष , किस्को मोड़ की रहने वाली एक महिला और शांति नगर का रहने वाला एक अधेड़ पुरुष शामिज है। इसके अलावे सेन्हा प्रखंड अंतर्गत अर्रु गांव का रहने वाला एक युवक कोरोना से संक्रमित मिला है।

संक्रमित मरीजों में चार की जांच रिपोर्ट ट्रू-नेट और एक की जांच रिपोर्ट आरएटी के माध्यम से सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में अब तक कुल 35363 लोगों का सैंपल लिया गया है। जबकि 35313 लोगों के सैंपल की जांच की गई है। जांच में अब तक 1401 लोग संक्रमित मिले हैं। वही 33912 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आया है। जिले में वर्तमान समय में कुल 383 सक्रिय मामले हैं। कोरोना संक्रमण से जिले में अब तक छह लोगों की मौत इलाज के दौरान हो चुकी है। जबकि एक संक्रमित युवक ने सदर अस्पताल लोहरदगा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.