Move to Jagran APP

Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में आज मिले कोरोना के 9 नए मरीज, जानें ताजा हाल

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच के लिए गुरुवार को कुल 393 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 318 लोगों के सैंपल की जांच हुई। जिसमें नौ मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही लोहरदगा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1418 पहुंच गया है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 06:30 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 06:30 PM (IST)
Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में आज मिले कोरोना के 9 नए मरीज, जानें ताजा हाल
लोहरदगा में आज मिले कोरोना के 9 नए मरीज। प्रतीकात्मक तस्वीर

लोहरदगा (जागरण संवाददाता) । स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच के लिए गुरुवार को कुल 393 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 318 लोगों के सैंपल की जांच हुई। जिसमें नौ मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही लोहरदगा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1418 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती मरीजों की जांच के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद गुरुवार को 31 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके साथ कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या  1044 पहुंच चुकी है। जबकि लोहरदगा जिले में वर्तमान में कोरोना संक्रमण के कुल 368 सक्रिय मामले हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को की गई जांच में हिंडालको कंपनी से जुड़ा एक अधेड़ संक्रमित मिला है। जबकि शहरी क्षेत्र के तिवारी दुरा की रहने वाली एक युवती, पावरगंज चौक का रहने वाला एक अधेड़, पुलिस लाइन से जुड़ा एक युवक संक्रमित मिला है। इसी तरह भंडरा प्रखंड के कुम्हरिया गांव का रहने वाला एक युवक, सेन्हा प्रखंड के मुर्की तोड़ार का दो युवक, भड़गांव की रहने वाली एक युवती, अर्रु गांव की एक महिला संक्रमित मिली है। सभी संक्रमित मरीजों को तत्काल कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है।

बता दें कि लोहरदगा जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब तक 35993 लोगों का सैंपल लिया गया है। जिसमें 35806 लोगों के सैंपल की जांच की गई है। जांच में 1418 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 34388 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक सात मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि एक संक्रमित युवक ने सदर अस्पताल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। लोहरदगा जिले के प्रखंडवार कोरोना संक्रमण की आंकड़ों पर गौर करें तो सदर प्रखंड क्षेत्र में अब तक सबसे ज्यादा 907 मरीज कोरोना से संक्रमित मिले हैं। जबकि कुडू प्रखंड में 196, किस्को प्रखंड में 148, सेन्हा प्रखंड में 115 और भंडरा प्रखंड में सबसे कम 52 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.