Move to Jagran APP

Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में आज 8 कोरोना पॉजिटिव, लैब असिस्‍टेंट मिला संक्रमित

Lohardaga Coronavirus News. लोहरदगा में मिले कोरोना संक्रमित मरीजों में छह शहरी क्षेत्र के दो अलग-अलग प्रखंड क्षेत्र के रहने वाले हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 10:36 PM (IST)
Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में आज 8 कोरोना पॉजिटिव, लैब असिस्‍टेंट मिला संक्रमित
Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में आज 8 कोरोना पॉजिटिव, लैब असिस्‍टेंट मिला संक्रमित

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिले में गुरुवार को आर्मी का जवान और पुलिसकर्मी सहित कुल आठ कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। संक्रमित पाए गए 8 मरीजों में 6 शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। कोरोना संक्रमित सभी 8 मरीजों को तत्काल कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही इनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। संक्रमित आठ मरीजों में एक सेन्हा थाना क्षेत्र के सिठियो गांव का प्रवासी कामगार है।

loksabha election banner

वहीं सदर थाना क्षेत्र के भुजनियां गांव का एक सेना का जवान भी संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा छह शहरी क्षेत्र के लोगों में बीआइडी का एक युवक कोरोना संक्रमित मिला है। पुलिस लाइन में प्रतिनियुक्त एक पुलिस का जवान भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुआ है। शहर के रहमत नगर क्षेत्र से भी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। शहर के मिशन चौक क्षेत्र से एक वृद्ध पॉजिटिव मिला है।

बरवाटोली क्षेत्र से एक महिला पॉजिटिव पाई गई है। वहीं शहरी क्षेत्र के गुदरी बाजार से भी एक बच्ची में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। लोहरदगा में गुरुवार को आठ मरीजों की पुष्टि के बाद जिले में कुल संक्रमित की संख्या 264 हो चुकी है। फिलहाल जिले में 139 सक्रिय मामले शेष बचे हुए हैं। जबकि 122 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं।

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही है। जिले में अब तक कुल 8205 लोगों के सैंपल की जांच की गई है। विगत 24 घंटे के भीतर 140 लोगों के सैंपल की जांच हुई है। इसमें 63 लोगों के ट्रू-नेट के माध्यम से जांच की गई है। जबकि रैपिड टेस्ट के माध्यम से 77 लोगों की जांच हुई है।

संक्रमित मिला लैब असिस्टेंट, लोहरदगा स्वास्थ्य विभाग का कोरोना लैब हुआ सील

लोहरदगा स्वास्थ्य विभाग का कोरोना जांच लैब गुरुवार को सील कर दिया गया है। कोरोना जांच लैब का एक लैब असिस्टेंट कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इसके बाद सतर्कता स्वरूप लैब को अगले तीन दिन के लिए सील कर दिया गया है। बताया जाता है कि कोरोना जांच लैब के एक लैब असिस्टेंट में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद गुरुवार की देर शाम उस लैब असिस्टेंट का स्वाब लेकर कोरोना की जांच की गई थी।

इसमें उसके संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने लैब को तत्काल तीन दिन के लिए सील कर दिया है। साथ ही जांच टीम में शामिल सदस्यों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। ताकि संक्रमण न फैले। ऐसी हालात में अगले तीन दिन तक सैंपल की जांच प्रभावित होगी। अब क्वारंटाइन और कोविड सेंटर में रह रहे लोगों को अगली रिपोर्ट के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.