Move to Jagran APP

Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में 28 कोरोना मरीज स्वस्थ, 68 सक्रिय मामले

Lohardaga Coronavirus News. जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कोविड-19 सेंटर से दी गई छुट्टी काफी संख्या में मरीजों के स्वस्थ होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 03:09 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 03:24 PM (IST)
Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में 28 कोरोना मरीज स्वस्थ, 68 सक्रिय मामले
Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में 28 कोरोना मरीज स्वस्थ, 68 सक्रिय मामले

लोहरदगा, जासं। Lohardaga Coronavirus News लोहरदगा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को एक अच्छी खबर भी आई है। लोहरदगा में 28 मरीज कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन 28 मरीजों को कोविड-19 सेंटर से मुक्त कर दिया गया है। सभी स्वस्थ मरीज अपने-अपने घर जा चुके हैं।

loksabha election banner

कोविड सेंटर से मुक्त किए गए सभी 28 मरीज फिलहाल अपने घर में होम क्वॉरंटाइन में रहेंगे। एक साथ 28 मरीजों के स्वस्थ होने से चिकित्सा विभाग ने भी राहत की सांस ली है। कोविड-19 केयर सेंटर में फिलहाल 68 सक्रिय मरीज रह गए हैं। जिले में अब तक कुल 162 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई थी।

कोविड-19 सेंटर के फुल होने से नई कोविड-19 सेंटर के चयन को लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन अभियान में जुट गई थी। इसे लेकर जिला स्तरीय बैठक भी हुई थी। इसमें नए कोविड सेंटर बनाने को लेकर चर्चा भी की गई है। काफी संख्या में मरीजों के स्वस्थ होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। हालांकि जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी भी हो रही है। देखते ही देखते जिले में 162 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसमें शहरी क्षेत्र के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज शामिल हैं।

शहर के तीन अलग-अलग क्षेत्र बने कंटेनमेंट जोन

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए शहरी क्षेत्र के तीन अलग-अलग क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। शहरी क्षेत्र में लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे थे। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाकर तीन अलग-अलग क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया है। इसके तहत नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 19 में लहेरी मुहल्ला में कृष्णा प्रसाद के घर से भोला महतो के घर तक कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले सामने आने के बाद इसे कंटेंटमेंट और बफर जोन घोषित किया गया है।

उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने जनहित एवं कोविड-19 महामारी के फैलाव को रोकने के लिए उपरोक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट और बफर जोन घोषित किया है। इसके अलावा नगर परिषद क्षेत्र के ईस्ट गोला रोड वार्ड संख्या 19 में आनंद अग्रवाल के दुकान से नीरज कुमार के घर तक कोविड-19 पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने आम लोगों के लिए आवागमन को प्रतिबंधित करने को लेकर इस क्षेत्र को कोविड-19 कंटेनमेंट और बफर जोन घोषित किया है।

जबकि नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 21 में बीआइडी बक्सीडीपा में रितेश कुमार अग्रवाल के घर से पप्पू अग्रवाल के घर तक कोविड-19 से संबंधित संक्रमित मामले सामने आने के बाद इस क्षेत्र को आवागमन से प्रतिबंधित करने के लिए कंटेनमेंट और बफर जोन घोषित किया गया है। जिला प्रशासन ने उपरोक्त तीन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। शहरी क्षेत्र में लगातार संक्रमण के मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने यह फैसला लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.