Move to Jagran APP

Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में डाक्टर सहित फिर मिले कोरोना के 11 नए मरीज

Lohardaga Coronavirus News लोहरदगा में कोरोना संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर लगातार अभियान चलाने पर हर दिन नए आंकड़े सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में मंगलवार को कोरोना संक्रमण की जांच...

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 07:54 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 07:54 PM (IST)
Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में डाक्टर सहित फिर मिले कोरोना के 11 नए मरीज
अस्पताल में इलाजरत कोरोना संक्रमित की प्रतीकात्मक तस्वीर। जागरण

लोहरदगा (जागरण संवाददाता) । Lohardaga Coronavirus News लोहरदगा में कोरोना संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर लगातार अभियान चलाने पर हर दिन नए आंकड़े सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में मंगलवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए कुल 108 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 11 मरीज संक्रमित मिले हैं। संक्रमित सभी मरीजों को कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती कराने के बाद उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही लोहरदगा में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1352 हो चुका है।

loksabha election banner

लोहरदगा में कोरोना को हराकर स्वस्थ होने और जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार को छह मरीजों को कोविड-19 सेंटर से छुट्टी दे दी गई है। जिले में अब तक कुल 902 मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं। वर्तमान में लोहरदगा में कोरोना संक्रमण के 445 सक्रिय मामला है। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 6 मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो चुकी है। जबकि एक संक्रमित युवक ने सदर अस्पताल में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब तक 34071 लोगों का सैंपल लिया गया है। जिसमें 33347 लोगों के सैंपल की जांच की गई है।

जांच में 32147 लोग स्वस्थ और 1352 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। लोहरदगा में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई जांच में कुडू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एक महिला चिकित्सक संक्रमित मिली है। शहरी क्षेत्र के संजय गांधी पथ का एक युवक संक्रमित मिला है। इसके अलावे शहर के मिशन चौक का रहने वाला एक युवक और सरना टोली का रहने वाला एक वृद्ध संक्रमित मिला है। बलदेव साहू महाविद्यालय के समीप रहने वाली एक महिला संक्रमित पाई गई है। जयनाथपुर गांव का एक अधेड़ और नदिया गांव की एक महिला संक्रमित मिली है। जबकि सेन्हा प्रखंड के नंदगांव की रहने वाली एक युवती और नीचे बगडू गांव का रहने वाला एक अधेड़ संक्रमित मिला है।

विशेष अभियान के संक्रमित का आंकड़ा पहुंचा 156

स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए गए विशेष कोरोना वायरस रैपिड जांच अभियान के तहत संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 156 पहुंच चुका है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच के लिए 5 हजार सैंपल की जांच के लक्ष्य के विपरीत 7837 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। जिसमें 7681 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव और 156 लोगों का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिला है। सोमवार को जारी रिपोर्ट में 134 मरीज संक्रमित मिले थे। अब यह आंकड़ा बढ़कर 156 हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.