Move to Jagran APP

Lohardaga Corona News: लोहरदगा में सरकारी शिक्षक मिले कोरोना पॉजिटिव, नगर परिषद कार्यालय सील

Lohardaga Corona News. लोहरदगा में कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। शहरी क्षेत्र में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 01:32 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 01:34 PM (IST)
Lohardaga Corona News: लोहरदगा में सरकारी शिक्षक मिले कोरोना पॉजिटिव, नगर परिषद कार्यालय सील
Lohardaga Corona News: लोहरदगा में सरकारी शिक्षक मिले कोरोना पॉजिटिव, नगर परिषद कार्यालय सील

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का आंकड़ा एक बार फिर से बढ़ चुका है। इस बार एक सरकारी शिक्षक को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 113 पहुंच गई है। जबकि 65 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। संक्रमित सरकारी शिक्षक व्यक्तिगत कार्य से बिहार गए हुए थे।

loksabha election banner

जहां से वापस लौटने के बाद कोरोना जांच का सैंपल लिया गया और उन्हें क्वारंटाइन सेंटर बदला में रखा गया था। जांच में शिक्षक को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद क्वारंटाइन सेंटर से निकालकर तत्काल उन्हें कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। संक्रमित शिक्षक शहरी क्षेत्र के ब्लॉक कॉलोनी के आसपास एरिया के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इधर शहरी क्षेत्र में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

घनी आबादी वाले क्षेत्रों में संक्रमित लोगों के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन अलर्ट पर है। ज्यादा से ज्यादा लोगों का सैंपल लेते हुए उनकी जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिला प्रशासन ने शहर के कई क्षेत्रों को प्रतिबंधित कर दिया है। जहां पर किसी प्रकार के आवागमन की अनुमति नहीं है।

सदर व महिला थाने के बाद अब नगर परिषद कार्यालय सील, आसपास की दुकानें बंद 

लोहरदगा जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण इस तरह से फैलता जा रहा है कि इससे अब शायद हीं कोई अछूता रहेगा। बुखार की शिकायत के बाद खुद से सदर अस्पताल पहुंचकर कोरोना संक्रमण की जांच के लिए नगर परिषद के जलापूर्ति संवेदक ने सैंपल दी। जिसमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद शहरवासियों के तो होश हीं उड़ गए। नगर परिषद से जुड़े अधिकारी, कर्मी एवं आसपास के लोग भी स्तब्ध हो गए।

जलापूर्ति संवेदक के कॉनटैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर नगर परिषद कार्यालय को तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया है। साथ हीं आसपास की दुकानों में ताले लटक गए हैं। इससे पहले शहर के बीच सदर व महिला थाना के अधिकारियों और जवानों के साथ उनके परिजनों के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद सील कर दिया गया और उपायुक्त ने उस एरिया को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर आवागमन पर पाबंदी लगा दी है।

वहीं इसके बाद नगर परिषद कार्यालय सील कर दिया गया है। दूसरी ओर नगर परिषद के अध्यक्ष, कार्यपालक पदाधिकारी, सिटी मैनेजर, सहायक व कनीय अभियंता सहित नगर के सभी 20 कर्मी होम आईशोलेशन में चले गए हैं। इन सभी पदाधिकारियों और दिनों कर्मचारियों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने की कार्रवाई पूरी की गई है।

दूसरी ओर जलापूर्ति संवेदक की मां, पत्नी और बच्चों के साथ परिवार एवं अगल-बगल के लोगों का भी जांच के लिए सैंपल लिया गया है। संवेदक के संपर्क में आए लोग खुद से क्वारंटाइन हो गए हैं और जांच के लिए सैंपल दे रहे हैं। वहीं एहतियात के तौर पर नगर परिषद कार्यालय को बंद कर सेनिटाइजर का छिड़काव कार्य शुरू किया गया है। जिसमें कार्यालय परिसर में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चैंबर के अलावा अधिकारियों एवं कर्मियों के बैठने का स्थान और आगंतुकों के बैठने के जगह के साथ आसपास के इलाके में सेनिटाइजर का काम किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.