Move to Jagran APP

Lohardaga Corona Update: लोहरदगा में आज फिर मिले 02 कोरोना पॉजिटिव, जानें ताजा हाल

झारखंड में अबतक सोमवार को कुल 40 कोरोना मरीज मिले हैं। आज सबसे अधिक 10 नए मामले जमशेदपुर से सामने आए हैं। 4 कोरोना संक्रमित कोडरमा में मिले हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 08:15 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 03:14 AM (IST)
Lohardaga Corona Update: लोहरदगा में आज फिर मिले 02 कोरोना पॉजिटिव, जानें ताजा हाल
Lohardaga Corona Update: लोहरदगा में आज फिर मिले 02 कोरोना पॉजिटिव, जानें ताजा हाल

रांची, जेएनएन। झारखंड में अबतक सोमवार को कुल 26 कोरोना मरीज मिले हैं। आज सबसे अधिक 10 नए मामले जमशेदपुर से सामने आए हैं। 4 कोरोना संक्रमित कोडरमा में मिले हैं। लोहरदगा तथा सिमडेगा में भी दो-दो तथा गुमला में एक नया मरीज मिला है। इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 662 पर पहुंच गया है।

loksabha election banner

झारखंड में सोमवार को मिले कोरोना के 26 नए मामले

  1. जमशेदपुर : 10
  2. कोडरमा : 04
  3. हजारीबाग : 03
  4. रांची : 02
  5. सिमडेगा : 02
  6. लोहरदगा : 02
  7. गढ़वा : 02
  8. गुमला : 01

लोहरदगा में कोरोना के मिले दो और संक्रमित, संख्या हुई 6

लोहरदगा जिले में सोमवार को दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। इसके साथ लोहरदगा जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पांच पहुंच गया है। जिसमें दो मरीज स्वस्थ्य होकर घर पहुंच गए हैं। इसकी पुष्टि उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने की। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज प्रवासी मजदूर है, जो दूसरे प्रदेश से लोहरदगा लौटा था, जिसके बाद उस संक्रमित मरीज को सरकारी क्वॉरेंटाइन में रखा गया था। उपायुक्त ने बताया कि सोमवार को मिले संक्रमित का लोहरदगा पहुंचने के बाद उसका सैंपल लेकर रांची के ईटकी स्थित यक्ष्मा आरोग्यशाला स्थित जांच केंद्र भेजा गया था, जहां से रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के ट्रैवल हिस्ट्री लेने के साथ उसके संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करते हुए प्रशासन नियमानुसार अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है। सोमवार को संक्रमित पाए गए दोनों मरीज कुडू प्रखंड क्षेत्र का रहने वाला है। इनमें से एक प्रवासी मुंबई से तो दूसरा रायपुर से आया था। इधर स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमित मरीज कोविड-19 केयर सेंटर में रखने की दिशा में पहल शुरू कर दी है। बता दें कि लोहरदगा में इसके पहले 17 मई को एक, 19 मई को दूसरा, 26 मई को तीसरा और 31 मई को चौथा मरीज मिलने के बाद सोमवार को फिर से दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला।

इन मरीजों में 17 और 19 मई को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के स्वस्थ्य होने के बाद 30 मई को अस्पताल से छुट्टी देकर उन्हें सुरक्षित घर भेज दिया गया है। जबकि 26 और 31 मई को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज फिलवक्त कोविड-19 केयर सेंटर में स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में इलाजरत है। दूसरी ओर सोमवार को मिले दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उसे कोविड-19 केयर में भर्ती करने के प्रयास में प्रशासन के साथ-साथ स्वस्थ्य विभाग की टीम जुट गई है।

कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं : उपायुक्त  

सोमवार को लोहरदगा में फिर से दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने कहा कि इससे किसी को घबराने की जरुरत नहीं है। सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। घर से बेवजह बाहर नहीं निकलें। भीड़-भाड़ में जाने से परहेज करें। घर से बाहर निकलें तो शारीरिक दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि लोग अपने हाथों को साबुन से प्रतिदिन बार-बार धोते रहें, सैनेटाईजर का प्रयोग करें और बहुत जरूरी कार्य से अगर घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.