Move to Jagran APP

घाट पर अधजला शव छोड़कर चले गए स्वजन, नोंचते रहे कुत्ते

सिल्ली प्रखंड क्षेत्र में कोरोना महामारी के बीच जहा लोग अपने स्वजन का पारंपरिक रीि

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 07:30 AM (IST)
घाट पर अधजला शव छोड़कर चले गए स्वजन, नोंचते रहे कुत्ते
घाट पर अधजला शव छोड़कर चले गए स्वजन, नोंचते रहे कुत्ते

सिल्ली-मुरी : सिल्ली प्रखंड क्षेत्र में कोरोना महामारी के बीच जहा लोग अपने स्वजन का पारंपरिक रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार नहीं कर पा रहे हैं, वहीं कई शवों को अंतिम संस्कार के बावजूद सम्मान नहीं मिल पा रहा है। मंगलवार को ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है मुरी स्वर्णरेखा नदी तट के मुक्तिधाम घाट पर से। यहां लोगों ने एक शव को अधजले हालत में ही छोड़ दिया। फिर उस शव को कुत्ते नोचते रहे। इस व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है या फिर अन्य कारण से इसकी पुष्टि कोई नहीं कर रहा है। इधर, सीओ का कहना है कि अगर ऐसी स्थिति है, तो कार्रवाई की जाएगी। े

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक रविवार को एक शव को लेकर उसके स्वजन अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम पर पहुंचे। यहां चिता में आग लगाकर शव को अधजले हालत में ही छोड़कर चले गए। इस बीच चिता की आग बुझ गई और कुत्ते शव को चिता से खींचकर उसे नोंचने लगे। मुक्तिधाम के बगल में स्थित स्वर्णरेखा नदी के पुल से गुजरने वाले सैकड़ों लोगों ने इस मार्मिक दृश्य को देखा। पर, आश्चर्य की बात है कि स्थानीय प्रशासन के कानों में जू तक नहीं रेंगी। सरकार की निर्देशित गाइडलाइन के अनुसार कोरोना संक्रमितो के शवों को श्मशान घाट में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ अंतिम संस्कार होना है। परंतु, यहा पर घोर लापरवाही बरती जा रही है। इस संबंध में सिल्ली अंचल अधिकारी जीएन किस्को से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना है तो जाच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

------

व्यवसायी का निधन, शोक जताया

सिल्ली : सिल्ली के व्यवसायी मिक्की मोटर के मालिक दीनदयाल अग्रवाल (50) का सोमवार को रिलीफ केयर अस्पताल राची में निधन हो गया। वे कोरोना से संक्रमित थे। उनका पिछले 10 अप्रैल से इलाज चल रहा था। मंगलवार को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हरमू मुक्तिधाम मे उनका दाह संस्कार किया गया। उनके निधन से सिल्लीवासी काफी दुखी हैं। विधायक सुदेश कुमार महतो, गूंज संयोजक जयपाल सिंह, सुनील सिंह, व्यवसायी संघ के विनोद चौधरी, सुमन अग्रवाल, बुलु अग्रवाल, ओम तापड़िया, विश्वनाथ साय, नारायण केडिया, किशन आस समेत व्यवसाय संघ के सदस्यों ने गहरा शोक व्यक्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.