Move to Jagran APP

Ranchi News: रांची में जमीन कारोबारी गब्‍बर की हत्या, सीने में मारीं 5 गोलियां; डेड बॉडी पर फेंके 2 पिस्‍टल

Ranchi News Jharkhand News राजधानी रांची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में बेखौफ अपराधियों ने शुक्रवार की शाम जमीन कारोबारी धर्मदेव साहू उर्फ गब्बर (40) की गोली मारकर हत्या कर दी। उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई। सारी गोलियां सीने में मारे जाने की बात सामने आई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 09:49 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 05:31 AM (IST)
Ranchi News: रांची में जमीन कारोबारी गब्‍बर की हत्या, सीने में मारीं 5 गोलियां; डेड बॉडी पर फेंके 2 पिस्‍टल
Ranchi News, Jharkhand News: रांची में एयरपोर्ट के पास जमीन कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

रांची, जासं। Ranchi News, Jharkhand News राजधानी रांची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में बेखौफ अपराधियों ने शुक्रवार की शाम जमीन कारोबारी धर्मदेव साहू उर्फ गब्बर (40) की गोली मारकर हत्या कर दी। उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई। सारी गोलियां सीने में मारे जाने की बात सामने आई है। घटना को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट परिसर स्थित थाना से महज एक किलोमीटर की दूरी पर अंजाम दिया गया है। बाइक पर आए चार हथियारबंद अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद आराम से भाग निकले।

loksabha election banner

अंधाधुंध फायरिंग के बाद पत्थर उठाकर सिर कूच दिया

जानकारी के अनुसार धर्मदेव साहू गब्बर हुंडरू का रहने वाला है। वह शाम करीब 5:00 बजे अपने घर से निकल कर हुंडरू मुख्य सड़क पर पप्पू के लकड़ी कटिंग दुकान के पास पहुंचा था। वहां खड़ा रहने के दौरान दो बाइक पर चार हथियारबंद अपराधी पिस्तौल लहराते हुए पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग भागने लगे, वहां अफरा तफरी मच गई थी। अपराधियों ने गोली मारने के बाद धर्मदेव के पास सट कर देखा। इसके बाद वहां से एक पत्थर उठाई और सिर कूच दिया। इसके बाद वहां से आराम से निकल गए।

बाइक पर आए चार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

घटना की सूचना मिलने के बाद एयरपोर्ट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। जबकि घटनास्थल से दो पिस्टल और गोलियों का 10 खोखा बरामद किया गया है। पुलिस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की तलाश में जुट गई है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल हो गया है, पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।

घटना के पीछे जमीन विवाद आ रहा सामने

पुलिस के अनुसार धर्मदेव साहू उर्फ गब्बर का अपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तीन अलग-अलग मामले दर्ज हैं। वह आर्म्स सप्लायर भी रह चुका है। पुलिस को जानकारी मिली है कि इस घटना को पांच एकड़ जमीन के विवाद में अंजाम दिया गया है। घाघरा नदी के समीप स्थित एक 5 एकड़ जमीन पर कब्जा को लेकर रामधनी साहू से विवाद चल रहा था। इसके अलावा इसी जमीन पर काम के सिलसिले में अपने पार्टनर नंदलाल साहू से भी मनमुटाव हो गया था। इन दोनों बिंदुओं पर पुलिस छानबीन में जुट गई है।

एयरपोर्ट इलाके में लगातार हो रही गोलीबारी की घटना, कई मामलों से गब्बर का जुड़ाव

एयरपोर्ट इलाके में लगातार गोलीबारी की घटनाएं हो रही है। अलग-अलग मामलों में गब्बर का जोड़ा सामने आता रहा है। एयरपोर्ट थाना कांड संख्या 55/20 में शुभम पर गोलीबारी की घटना हुई थी। इसमें गब्बर आरोपित रहा है। 56/20 में गंगा साहू ने बिन्नू ग्रुप और अन्य पर गोलीबारी की एफआइआर दर्ज कराई थी। जबकि 57/20 में बिन्नू गोप की गाड़ी से गोलियां बरामद की गई थी। इससे पहले भी जमीन विवाद में गोलीबारी की कई घटनाएं हुई है।

विवाद की जानकारी रहते हुए भी पुलिस नहीं हुई अलर्ट

स्थानीय लोगों के अनुसार इस गोलीबारी की घटना से पहले ही पूरे इलाके में धर्मदेव साहू पर हमला होने के चर्चे थे। इसकी जानकारी पुलिस को थी। इसके बावजूद पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया, इस बीच घटना घट गई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि एयरपोर्ट इलाके में सक्रिय जमीन कारोबारी थाने के संपर्क में रहते हैं। इसी से जमीन माफियाओं का मन बढ़ा है और अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.