Move to Jagran APP

लालू यादव के मामले की सुनवाई करने वाले जज कोरोना संक्रमित, सुनवाई टली

Lalu Yadav News चारा घोटाले के मामलों में सबसे बड़ा है डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी का मामला। लालू यादव समेत 102 आरोपित कर रहे हैं इस मामले में मुकदमे का सामना। केवल तीन आरोपितों की ओर से होनी है बहस।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 09:30 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 01:19 PM (IST)
jharkhand news : राजद के सुप्रीमो और ब‍िहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव का फाइल फोटो। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। राजद अध्यक्ष और ब‍िहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव से जुड़े चारा घोटाला मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जिसकी वजह से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले की सुनवाई टल गई।

loksabha election banner

तीन जनवरी को होनी थी सुनवाई

इस मामले में अब तीन दिनों बाद सुनवाई होगी। सोमवार तीन जनवरी को 10 दिनों के अवकाश के बाद कोर्ट खुला। चारा घोटाले के मामले की सुनवाई भी तीन जनवरी निर्धारित थी। मुकदमे का सामना कर रहे आरोपितों को अपने अधिवक्ता के माध्यम से अदालत में उपस्थिति दर्ज करानी थी। अदालत में अगली सुनवाई छह जनवरी निर्धारित की गई है। हालांकि जज के स्वस्थ नहीं होने की स्थिति में सुनवाई की तिथि और आगे बढ़ सकती है।

सिर्फ तीन आरोपितों की ओर से होनी है बहस

इस मामले में अब सिर्फ तीन आरोपितों की ओर से बहस की जानी है। लालू समेत 99 आरोपितों की ओर से बहस पूरी हो चुकी है। मामले में बहस पूरी होते ही फैसले की तिथि निर्धारित की जाएगी। बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद समेत 102 आरोपित मुकदमे का सामना कर रहे हैं। जनवरी में ही इस मामले में फैसले की आने की संभावना है।

चारा घोटाले के दूसरे मामले में आरोपित का बयान दर्ज

उधर, चारा घोटाले एक दूसरे मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश विशाल श्रीवास्तव की अदालत में आरोपितों का बयान दर्ज किया गया। इस दौरान डा. धनंजय कुमार ने खुद को इस मामले में निर्दोष बताया। सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक रवि शंकर ने बताया कि मामले में अब तक 25 आरोपितों का बयान दर्ज किया गया हैं।

आरोपितों का बयान दर्ज किया जा रहा

डोरंडा कोषागार से 36.58 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में सीबीआइ की गवाही पूरी होने के बाद आरोपितों का बयान दर्ज किया जा रहा हैं। मामले में पूर्व विधायक व तत्कालीन आपूर्तिकर्ता गुलशन लाल आजमानी, मोहम्मद सईद का परिवार, राधा रमन सहाय सहित करीब 140 आरोपितों का बयान दर्ज किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.