Move to Jagran APP

Lalu Yadav: सीबीआइ के वकील ने कहा, लालू यादव के पास था रुपयों से भरा थैला...

Lalu Yadav Fodder Scam Case Jharkhand News चारा घोटाला में अभियोजन की ओर से बहस जारी है। विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने अदालत में जोर देकर कहा कि जो भी घोटाला हुआ वह सत्ता के संरक्षण में हो रहा था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 01:22 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 12:11 AM (IST)
Lalu Yadav: सीबीआइ के वकील ने कहा, लालू यादव के पास था रुपयों से भरा थैला...
Lalu Yadav Fodder Scam Case, Jharkhand News चारा घोटाला में अभियोजन की ओर से बहस जारी है।

रांची, जासं। Lalu Yadav Fodder Scam Case, Jharkhand News राजद सुप्रीमो (RJD Supremo) लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के चारा घोटाला (Chara Ghotala) के डोरंडा कोषागार (Doranda Treasury) से जुड़े 139.5 करोड़ रुपये के अवैध निकासी के मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से गवाही चल रही है। मंगलवार को सीबीआइ (CBI)  के विशेष जज एसके शशि (Justice SK Shashi) की अदालत को विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह (BMP Singh, Public Prosecutor) ने घोटाले (Fodder Scam) के संबंध में कई रोचक जानकारियां दी हैं। सीबीआइ के गवाह आरके दास द्वारा पूर्व में दी गई गवाही का उल्लेख करते हुए कहा कि घोटाले के किंगपिन पशुपालन विभाग के तत्कालीन रीजनल डायरेक्टर श्याम बिहारी सिंह ने एक दिन उन्हें अपने आवास पर बुलाया था।

loksabha election banner

वे सुबह के समय उनके आवास गए तो बाहर के कमरे में बैठने के लिए बोल गया। कुछ देर बाद लालू प्रसाद यादव और आरके राणा श्याम बिहारी सिंह के बेडरूम से बाहर निकले। उस समय दोनों के हाथ में रुपये से भरा थैला था। जैसे ही लालू प्रसाद की नजर मुझ पर पड़ी, उनके हाथ से रुपये का थैला गिर गया। थैला फटने से रुपया इधर-उधर बिखर गया। हड़बड़ाहट में आरके राणा ने रुपया समेटा और दोनों वापस निकल गए। बीएमपी सिंह ने अदालत में जोर देकर कहा कि जो भी घोटाला हुआ, वह सत्ता के संरक्षण में हो रहा था।

उन्होंने घोटाले में सत्ता और अफसरशाही के गठजोड़ की भूमिका से अदालत को अवगत कराया। चारा घोटाला आरसी 47/96 में अभी बहस और चलेगी। अदालत ने बहस के लिए 26 मार्च की तिथि निर्धारित की है। बता दें कि अब तक के सबसे बड़े चारा घोटाले में पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, आरके राणा, श्याम बिहारी सिंह सहित 110 नेता व अफसरों पर तलवार लटकी है। बहस पूरी होने के बाद अदालत अपना फैसला सुनाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.