Move to Jagran APP

लालू यादव को बड़ा झटका, जेल में ही रहेंगे; पैरोल नहीं दे सकी हेमंत सरकार

Lalu Prasad Yadav झारखंड कैबिनेट की बैठक में महाधिवक्‍ता को लालू को पैरोल देने के मामले में राय देने के लिए बुलावा भेजा गया जिन्‍होंने नियमों को लेकर सरकार को कानून की जानकारी दी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 13 Apr 2020 05:28 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 01:04 AM (IST)
लालू यादव को बड़ा झटका, जेल में ही रहेंगे; पैरोल नहीं दे सकी हेमंत सरकार
लालू यादव को बड़ा झटका, जेल में ही रहेंगे; पैरोल नहीं दे सकी हेमंत सरकार

रांची, जेएनएन। देशभर में कोरोना वायरस महामारी के संकट के बीच रांची के रिम्‍स में इलाजरत चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल में ही रहेंगे। उन्‍हें आजादी दिलाने की कोशिशें सिरे नहीं चढ़ पाईं। सोमवार काे झारखंड कैबिनेट की बैठक में इस मसले पर गहन चर्चा और महाधिवक्‍ता के परामर्श के बाद फिलहाल सरकार ने अपना फैसला टाल दिया है। नियमों के पेच में फंसी सरकार अभी लालू प्रसाद यादव को पैरोल पर छोड़े जाने के मसले पर निर्णय नहीं ले सकी। महाधिवक्ता के परामर्श के बाद सरकार के पास अब कोई ऑप्शन नहीं  बचा है।

loksabha election banner

इससे पहले झारखंड कैबिनेट ने लालू को पैराेल पर रिहा करने को लेकर बड़ी देर तक चर्चा की। लालू को बेल पर रिहा करने के मामले में विचार लेने के लिए कैबिनेट की बैठक में महाधिवक्ता को भी बुलाया गया, जिन्‍होंने सरकार को इस मामले में कानून की जानकारी दी। ताजा जानकारी के मुताबिक कैबिनेट में लालू के मसले पर डिसिजन से ज्यादा डिस्कशन चला। कैबिनेट की बैठक में कोरोना संकट से उबरने के लिए करीब 2 घंटे तक मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के सदस्यों ने ताजा हालातों पर गंभीर चर्चा की है।

इससे पहले रिम्‍स में लालू के पेइंग वार्ड के समीप आइसोलेशन वार्ड बनाए जाने के चलते खतरे को भांपते हुए उनकी 70 साल की उम्र और सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कांग्रेस और राजद के नेता लगातार लालू के पक्ष में बयान देकर उन्हें रिहा करने की मांग कर रहे थे। झारखंड सरकार के मंत्री बादल और विधायक इरफान अंसारी भी लालू के पक्ष में खुलकर पैरवी करते दिखे। राजधानी रांची में कैबिनेट की बैठक में लालू को पैरोल पर रिहा करने के मामले में अंतत: निर्णय नहीं हो सका।

बता दें कि वर्तमान में लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे हैं। वे चारा घोटाले के मामले में रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल, होटवार में अपनी सजा काट रहे हैं। इधर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण लालू बेहद डरे हुए हैं। वे अपने वार्ड के समीप कोरोना वार्ड होने के कारण अतिरिक्‍त एहतियात बरत रहे हैं। इधर सुप्रीम कोर्ट की 70 साल से ऊपर के कैदियों को रिहा किए जाने के गाइडलाइन के बाद पैराल पर यहां से बाहर निकलना चाहते हैं।

जानकारी के मुताबिक लालू दस दिनों से अपने कमरे से बाहर नहीं निकले हैं। उनका घूमना, टहलना पूरी तरह बंद हो गया है। हालांकि उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बचने के लिए डॉक्‍टरों ने उन्‍हें पेइंग वार्ड से बाहर निकलने से मना कर रखा है। ऐसे में चिकित्‍सक की सलाह पर लालू प्रसाद मास्‍क और सैनिटाइजर का प्रयोग भी कर रहे हैं। लालू की देखरेख कर रहे डॉक्‍टर उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू की उम्र अधिक है, लिहाजा कोरोना संकट को देखते हुए लालू की सेहत पर नजदीकी नजर रखी जा रही है। उनपर विशेष ध्‍यान दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.