Move to Jagran APP

लालू के माथे पर कोरोना वार्ड क्‍यों, अपनी सरकार कुछ तो सुध ले; विधानसभा में उठे सवाल

Lalu Prasad Yadav राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सहयोग से सरकार चल रही है लेकिन उनके वार्ड के बगल में ही आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है। इससे तो अपने सहयोगियों को ही खतरा है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 07:37 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 09:50 AM (IST)
लालू के माथे पर कोरोना वार्ड क्‍यों, अपनी सरकार कुछ तो सुध ले; विधानसभा में उठे सवाल
लालू के माथे पर कोरोना वार्ड क्‍यों, अपनी सरकार कुछ तो सुध ले; विधानसभा में उठे सवाल

रांची, राज्य ब्यूरो। विधानसभा में भाजपा के विधायकों ने रिम्स में आइसोलेशन वार्ड के लोकेशन पर सवाल किए। भीड़भाड़ वाले इलाके से दूर आइसोलेशन वार्ड बनाने को आग्रह किया। विधायक समरी लाल ने कहा कि जहां बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव रखे गए हैं, उसके बगल में आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है। पूर्व मंत्री रणधीर सिंह, विधायक विरंची नारायण और अन्य नेताओं ने इस मामले में सरकार की चुटकी भी ली और कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सहयोग से सरकार चल रही है लेकिन उनके वार्ड के बगल में ही आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है। इससे तो अपने सहयोगियों को ही खतरा है।

prime article banner

बाबूलाल का दावा रिम्स से जांच कराकर चले गए संदिग्ध, सरकार ने कहा- हमने भेजा

बुधवार को विधानसभा में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सूचना दी कि रिम्स के आइसोलेशन वार्ड से 32 लोगों ने अपनी जांच कराई है लेकिन इनमें से 29 अपने-अपने इलाकों में चले गए हैं जिससे बीमारी फैलने की संभावना बढ़ रही है। इसका जवाब देते हुए मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि अब तक कुल 27 संदिग्ध लोग रिम्स के आइसोलेशन वार्ड पहुंचे हैं।

इनमें से 17 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 6 लोगों की जांच के लिए ब्लड सैंपल कोलकाता भेजा गया है और चार लोगों को सैंपल बुधवार को ही भेजा गया है। इन लोगों को आइसोलेशन में रहने का निर्देश देकर घर जाने की इजाजत दी गई है। इस मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि सरकार तीन दिनों पूर्व ही सभी उपायुक्तों को इसके लिए अधिकृत कर चुकी है कि वे अपने इलाकों में संदिग्ध लोगों की निगरानी करेंगे। कोई भागने या बचने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ बल प्रयोग करने का अधिकार भी सरकार के पास होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.