Move to Jagran APP

Hyderabad Doctor Murder Case: लालू यादव की बेटी रोहिणी बोलीं, दरिंदों को ऐसी सजा मिले कि दूसरों के लिए सबक बने

Hyderabad Doctor Murder Case रांची के रिम्‍स में अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंची रोहिणी यादव ने कहा कि दरिंदों की नजर ऐसी हो गई है कि वे हर किसी के लिए गलत सोच रखते हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 10:58 PM (IST)
Hyderabad Doctor Murder Case: लालू यादव की बेटी रोहिणी बोलीं, दरिंदों को ऐसी सजा मिले कि दूसरों के लिए सबक बने
Hyderabad Doctor Murder Case: लालू यादव की बेटी रोहिणी बोलीं, दरिंदों को ऐसी सजा मिले कि दूसरों के लिए सबक बने

रांची, जेएनएन। Hyderabad Doctor Murder Case राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने हैदराबाद की वेटनरी डॉक्‍टर और रांची की लॉ की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में दरिंदो के लिए कड़ी सजा की मांग की है। ताकि दूसरे बदमाशों के लिए यह सबक बन सके। रांची के रिम्‍स में अपने पिता लालू से मिलने पहुंची रोहिणी ने कहा कि हमारे देश में कुछ गलत मानसिकता के लोग रहते है। यहां बच्ची से लेकर बड़ी उम्र की महिलाएं तक सुरक्षित नहीं हैं।

loksabha election banner

लालू की बेटी रोहिणी ने कहा कि वर्तमान माहौल में दरिंदों की नजर इतनी गंदी हो गई है कि वे हर किसी के लिए गलत सोच रखते हैं। लॉ की छात्रा, वेटनरी की डॉक्टर समेत कई बेटियां रोज ऐसे दरिंदों की नापाक हरकतों की शिकार हो रही हैं। सरकार अपराधियों को कड़ी सजा दे, ताकि यह देखकर दूसरे दरिदों को भी सबक मिले। रोहिणी ने कहा कि आने वाले दिनों में इन सबके लिए वे सोशल मीडिया पर भी अग्रेसिव कैंपेन चलाएंगी।

दुष्कर्म पीडि़ता को मिले न्याय, अपराधियों को फांसी पर लटकाएं

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर और रांची में लॉ की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद छात्रों और समाज के लोगों में उबाल बढ़ने लगा है। दुष्कर्म के आरोपितों को कठोर सजा दिलाने की मांग उठ रही है। शनिवार को लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र सड़क पर उतरे। छात्रों ने काला बिल्ला लगाकर कैंडल मार्च निकाला। मार्च कांके रोड के कृषि भवन के समीप से निकलकर राजभवन गेट तक पहुंचा। राजभवन के मुख्य द्वार पर छात्रों ने कैंडल जलाकर मौन प्रदर्शन किया।

'स्टॉप रेप' लिखा बैनर लहराया और दुष्कर्म की घटनाओं पर रोक लगाने और दुष्कर्म के आरोपितों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की। मार्च के दौरान छात्रों ने न किसी से बातचीत की, न ही किसी को बयान दिया। पूरे रास्ते शांतिपूर्ण ढंग से दुष्कर्म की घटना का विरोध करते हुए राजभवन पहुंचे। इसमें बड़ी संख्या में छात्राएं व छात्र शामिल थे।

अभाविप की छात्राओं ने बनाई मानव शृंखला

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर और रांची में लॉ की छात्रा से हुए दुष्कर्म के विरोध में छात्राओं ने उपायुक्त कार्यालय के पास मानव शृंखला बना कर प्रदर्शन किया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले जुटी छात्राओं ने कहा कि दोषियों को फांसी से कम सजा नहीं मिले। अपराधियों में पुलिस का भय नहीं रह गया है, इसलिए ऐसी घटनाएं हो रही हैं।

अभाविप के महानगर मंत्री कुमार दुर्गेश ने कहा कि इस प्रकार की घटना राज्य को शर्मसार करने वाली है। इस प्रकार की अमानवीय घटनाओं को रोकने के लिए और कड़ा कानून की आवश्यकता है। अभाविप रांची महानगर सह मंत्री कंचन कुमारी ने कहा कि आरोपियों को मृत्युदंड देने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट तत्परता दिखाए ताकि समाज में एक उदाहरण प्रस्तुत हो। अभाविप ने एसडीओ व एसएसपी को मांगपत्र सौंपा। प्रदर्शन में मोनू शुक्ला, दिव्या पाठक गणेश, निकेत भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.