Move to Jagran APP

लालजी यादव ने इसलिए कर ली आत्महत्या, गिरफ्तारी की मांग तेज

Jharkhand Crime News पलामू (Palamu) के नवाबाजार थाने (Nawabazar Police Station) में दो दिन पूर्व हुई निलंबित थानेदार लालजी यादव की खुदकुशी का मामला (Lalji Yadav Suicide Case) दिन-प्रतिदिन गंभीर होता जा रहा है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार आगे की कार्रवाई होगी।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 09:45 AM (IST)
लालजी यादव ने इसलिए कर ली आत्महत्या, गिरफ्तारी की मांग तेज
Jharkhand Crime News : लालजी यादव ने इसलिए कर ली आत्महत्या, गिरफ्तारी की मांग तेज

रांची, (राज्य ब्यूरो)। Jharkhand Crime News : पलामू (Palamu) के नवाबाजार थाने (Nawabazar Police Station) में दो दिन पूर्व हुई निलंबित थानेदार लालजी यादव की खुदकुशी का मामला (Lalji Yadav Suicide Case) दिन-प्रतिदिन गंभीर होता जा रहा है। दारोगा के छोटे भाई संजीत कुमार ने पलामू (Palamu) क्षेत्र के डीआइजी राजकुमार लकड़ा को आवेदन देकर इस पूरे मामले में एसपी पलामू (SP Palamu) की संलिप्तता का आरोप लगाया है और कहा है कि दारोगा लालजी यादव (Inspector Lalji Yadav) ने खुदकुशी नहीं की, बल्कि उनकी हत्या की गई है। इधर, झारखंड पुलिस मुख्यालय (Jharkhand Police Headquarters) ने कहा है कि दारोगा के खुदकुशी (Suicide) मामले की सीआइडी (CID) से जांच कराई जाएगी। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

काफी हताश होकर करते थे बात

मृतक लालजी यादव के भाई संजीत कुमार ने डीआइजी को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि एसपी पलामू पिछले कुछ दिनों से अवैध बालू, गिट्टी वाले ट्रकों को चलवाने का दबाव बना रहे थे और अवैध वसूली करवाना चाहते थे। ऐसा नहीं करने पर निलंबित करने व हत्या करवाने की धमकी देते थे। इसी बीच जब भी लालजी यादव घर में बात करते थे तो काफी हताश होकर बात करते थे।

एसपी ने दस लाख रुपये की मांग की

ये भी कहते थे कि एसपी उनसे गाली-गलौज करते थे। डीटीओ, एसडीओ भी गलत करने का दबाव बनाते थे। कुछ दिनों के बाद एसपी ने बेवजह निलंबित कर दिया। उन्हें निलंबन मुक्त करने के एवज में एसपी ने दस लाख रुपये की मांग की।

गिरफ्तारी की मांग

एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने भी उनसे कहा था कि दस लाख रुपये एसपी को देने पर वे निलंबन मुक्त कर देंगे और दूसरे थाना का थानेदार बना देंगे। मृत दारोगा लालजी यादव के भाई ने एसपी पलामू चंदन कुमार सिन्हा, एसडीपीओ सुरजीत कुमार, डीटीओ अनवर हुसैन व अन्य सहयोगियों पर हत्या का आरोप लगाया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

परिजन का आवेदन मिलने पर ही उनके आरोपों की जांच कराएगा पुलिस मुख्यालय

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अब तक दारोगा लालजी यादव के परिजन ने उनसे कोई शिकायत नहीं की है। अगर वे पुलिस मुख्यालय से लिखित शिकायत करेंगे तो उसकी जांच कराई जाएगी। फिलहाल, खुदकुशी के मामले की सीआइडी जांच होगी।

तनाव में आकर की है खुदकुशी

अब तक पुलिस मुख्यालय तक जो जांच रिपोर्ट पहुंची है, उसके अनुसार दारोगा लालजी यादव ने निलंबन के बाद तनाव और रांची में मालखाना का प्रभार देते वक्त कुछ सामान नहीं मिलने के बाद हुई तनाव में आकर खुदकुशी की है। फिलहाल, जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.