Move to Jagran APP

कोडरमा में पुलिस इंस्पेक्टर व कांस्टेबल पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज Koderma News

Koderma Jharkhand News दूसरी ओर चिकित्सक के विरुद्ध भी सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामला डॉक्‍टर के साथ पुलिस के द्वारा मारपीट का है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 08:23 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 08:28 AM (IST)
कोडरमा में पुलिस इंस्पेक्टर व कांस्टेबल पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज Koderma News
कोडरमा में पुलिस इंस्पेक्टर व कांस्टेबल पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज Koderma News

कोडरमा, जासं। कोडरमा जिले के झुमरी तिलैया शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डा. विरेंद्र कुमार के साथ मारपीट के मामले में झुमरी तिलैया थाना के तत्कालीन थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर व पैंथर के जवान अरविंद कुमार के विरुद्ध तिलैया थाना में भादवि की धारा 307 व अन्य धाराओं के तहत मंगलवार की रात मामला दर्ज कर लिया गया है। चिकित्सक डा. विरेंद्र कुमार ने तिलैया थाना को आवेदन देकर थाना प्रभारी रामनरायण ठाकुर, पैंथर के जवान अरविंद कुमार व अन्य पुलिस कर्मियों पर उनकी हत्या के प्रयास का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

आवेदन के माध्यम से चिकित्सक ने कहा है कि 8 अगस्त को पैंथर के जवान अरविंद कुमार उनके आवास पहुंचे और थाना प्रभारी के इलाज के लिए थाना चलने का दबाव बनाया। थाना जाने से इंकार करने के कारण ही 10 अगस्त को दिन करीब डेढ़ बजे जब वे झंडा चौक के निकट प्लास्टिक सेंटर के पास अपनी कार खड़ी कर कुछ सामान ले रहे थे।

उसी दौरान थाना प्रभारी, पैंथर के जवान व कुछ पुलिस कर्मी उनकी गाड़ी के पास पहुंचकर डंडा मारने और गाली गलौज करने लगे। उन्‍होंने तुरंत वहां पहुंचकर गाड़ी हटाने की बात कही, लेकिन प्रभारी नहीं माने और गाली-गलौज करते हुए थप्पड़ चला दिया। उनके द्वारा विरोध करने पर थाना प्रभारी, पैंथर के जवान व अन्य पुलिस कर्मी लाठी, डंडे व लात-घूसा से बुरी तरह पिटाई करने लगे। थाना प्रभारी व अरविंद कुमार ने जान मारने की नीयत से गला दबा दिया। इससे उनकी जान जा सकती थी।

सभी उन्हें घसीटते हुए मारते-पीटते पुलिस गाड़ी तक लाए एवं थाना लाकर भी कोठरी में बंद कर बुरी तरह पिटाई की। इससे बायां कंधा बुरी तरह जख्मी हो गया है, जबकि रीढ की हड्डी व छाती के अंदरूनी भाग में गंभीर चोटें आयी हैं। वे बुरी तरह से घायल हैं। उन्होंने साजिश के तहत जान मारने की नीयत से हमला करने का आरोप थाना प्रभारी व पुलिस कर्मियों पर लगाते हुए सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया था।

आवेदन के साथ घटना का वायरल वीडियो की कॉपी भी दी गई है। वहीं दूसरी ओर पूर्व थाना प्रभारी व कॉन्स्टेबल अरविंद की ओर से भी चिकित्सक के विरुद्ध प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया गया है। पुलिस ने उक्त आवेदन के आधार पर चिकित्सक डॉ वीरेंद्र कुमार के विरुद्ध भी सरकारी कार्य में बाधा डालने व एमवीआइ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि दोनों ही मामलों की जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि घटना के बाद मामला तूल पकड़ने के साथ ही कोडरमा के एसपी एहतेशाम बकारीब ने सोमवार की शाम को ही इंस्पेक्टर आरएन ठाकुर को तिलैया थाना प्रभारी प्रभारी को पद से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया था। वहीं कांस्टेबल अरविंद कुमार समेत पांच जवानों को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। नए थाना प्रभारी का प्रभार इंस्पेक्टर अजय सिंह को दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.