Move to Jagran APP

Jharkhand News: वैवाहिक रस्‍मों के बीच इंजीनियर की मौत... शादी से दो दिन पहले चल बसा

Koderma News Jharkhand News कोडरमा जिले के जयनगर प्रखंड के ग्राम सतडीहा में एक इंजीनियर की शादी से पहले ही मौत हो गई। मृतक मंजीत यादव की 30 अप्रैल को शादी होनेवाली थी। इसी को लेकर दुल्हा-दुल्हन दोनों घरों में शादी की तैयारी जोरों पर थी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 08:33 AM (IST)
Jharkhand News: वैवाहिक रस्‍मों के बीच इंजीनियर की मौत... शादी से दो दिन पहले चल बसा
Koderma News, Jharkhand News: दो दिन बाद होनी इंजीनियर की शादी थी। उससे पहले ही मौत हो गई।

कोडरमा, जेएनएन। कोडरमा जिले के जयनगर प्रखंड के ग्राम सतडीहा में एक इंजीनियर की शादी से पहले ही मौत हो गई। बताया जाता है कि वह कोरोना संक्रमित था। मृतक मंजीत यादव की 30 अप्रैल को शादी होनेवाली थी। इसी को लेकर दुल्हा-दुल्हन दोनों घरों में शादी की तैयारी जोरों पर थी, परंतु जैसे ही दूल्हे की मौत हुई तो दोनों परिवारों में मातम छा गया। परिवारजनों के अनुसार मृतक मंजीत यादव हैदराबाद के एक निजी कंपनी में इंजीनियरिंग पद पर कार्यरत था।

loksabha election banner

बुधवार को उसके लग्न बांधने का मुहूर्त था। लोगों ने बताया कि वे कुछ दिन पूर्व शादी के लिए घर आए थे। उनके पिता विजय यादव धनबाद नौकरी करते हैं, जहां मनजीत दो दिन पूर्व कुछ खरीदारी के लिए गया था। इसी बीच उसका तबीयत खराब हुई। मंगलवार को वह अपने घर आया और यहां कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया। इसी बीच मंगलवार को हालत बिगड़ने पर उसे तिलैया स्थित एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया था। जहां बुधवार की शाम उसकी मौत हो गई।

11 कोरोना मरीजों की हुई मौत, 364 हुए संक्रमित

कोडरमा जिले में कोरोना से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे कोविड अस्पताल में इलाज की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बुधवार को ज़िले में इलाजरत 11 मरीजों को मौत इलाज के दौरान हो गई। यह एक दिन में सर्वाधिक है। कोरोना के दूसरे में फेज में अबतक 55 लोगों की मौत हो गई है। वहीं बुधवार को सदर अस्पताल सहित विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में हुई जांच में 364 नये मामले सामने आए हैं।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुमार ने बताया की 24 घण्टे में ट्रुनेट के द्वारा 288 लोगों के हुई जांच से 143 एंटीजेन के द्वारा 2473 लोगों के जांच में 221 और आरटीपीसीआर के द्वारा 164 लोगों के जांच में सभी का रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया। डॉ. मनोज ने बताया की डोमचांच स्थित कोविड अस्पताल, निजी अस्पताल और होम आइसोलेशन में इलाजरत 250 लोग स्वस्थ हुए हैं।

सीएस डॉ. एबी प्रसाद ने बताया की ज़िले में कोरोना की रफ्तार तेज़ी से बढ़ी है, वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बेहतर है। ज़िला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य सेवा को और बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है। वहीं अब तक ज़िले में मरने वालों की कुल संख्या 84 हो गई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुये कहा की अगर शर्दी, बुखार, खांसी, गले मे तकलीफ हो रही हो या सांस लेने में तकलीफ हो तो बिना देर किए कोविड जांच के साथ सीटी स्कैन अवश्य कराएं, ताकि समय रहते इलाज़ किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.