Move to Jagran APP

Koderma DC ने फेसबुक पोस्ट में लिखा- मैं परेशानी में नहीं हूं, घर चलाने के लिए इतनी सैलरी है...

Koderma DC Ramesh Gholap कोडरमा के डीसी रमेश घोलप ने अपने फेसबुक पोस्ट में फर्जी अकाउंट बनानेवालों पर कमेंट किया। अपने नाम का नकली फेसबुक अकाउंट से कोडरमा के एसपी भी परेशान रहे। दोनों उच्चाधिकारियों का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने की चर्चा पूरे जिले में है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 05:38 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 05:42 PM (IST)
Koderma DC ने फेसबुक पोस्ट में लिखा- मैं परेशानी में नहीं हूं, घर चलाने के लिए इतनी सैलरी है...
कोडरमा डीसी रमेश घोलप का फेसबुक पोस्‍ट।

कोडरमा, जासं। मैं परेशानी में नहीं हूं, घर चलाने के लिए इतनी सैलरी है कि किसी से पैसे मांगने की स्थिति में नहीं हूं....। हां, मैं इतना व्यस्त भी नहीं हूं कि मुसीबत होने पर भी मैं आपको फेसबुक पर कॉल नहीं करता...। मैसेंजर पर मैसेज करके हिंदी में बोलकर पैसे मांगता हूं। ऐसे लोग कहां से आ जाते हैं, मेरे फेसबुक अकाउंट का फर्जी अकाउंट और मैसेंजर पर एक ही प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो रखते हुए कहां हो...। एक छोटा सा काम है, कुछ पैसे चाहिए...। अपने फेसबुक अकाउंट में कुछ इस तरह की टिप्पणी शनिवार को कोडरमा के डीसी रमेश घोलप ने की है।

loksabha election banner

उन्होंने ऐसे मैसेज भेजनेवालों से सावधान करते हुए अपने नाम व प्रोफाइल फोटो के साथ नकली फेसबुक अकाउंट किसी के द्वारा बनाने की जानकारी शेयर की है। दरअसल डीसी रमेश घोलप का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उनकी प्रोफाइल फोटो इस्तेमाल करते हुए मैसेंजर से उनके फेसबुक मित्रों से हैकरों ने पैसे मांगने शुरू कर दिए हैं। ठीक इसी तरह कोडरमा के एसपी का भी नकली फेसबुक अकाउंट हैकरों द्वारा बनाया गया है।

एसपी डाॅ. एहतेशाम वकारीब ने अपने फेसबुक पेज पर जानकारी देते हुए बताया है कि नकली आइडी बनाकर दुर्भावनापूर्ण इरादे से उनके फेसबुक मित्रों को उनके नाम से अनचाहे मैसेज भेजे जा रहे हैं। उन्होंने भी ऐसे लोगों ने सावधान रहने की अपील की है।

बहरहाल दोनों उच्चाधिकारियों का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने की चर्चा पूरे जिले में है। वहीं पुलिस की टेक्निकल सेल दोनों मामलों की संजीदगी से जांच कर रही है। इस संबंध में बात करने पर डीसी रमेश घोलप ने माना कि उनके नाम का नकली अकाउंट कुछ लोगों द्वारा बनाकर मैसेंजर से पैसे मांगे जा रहे हैं। मामले में आवश्यक कार्रवाई के लिए एसपी को कहा गया है।

दोनों क्लोन अकाउंट डिएक्टीवेट करवा दिया गया : एसपी

इस मामले में कोडरमा के एसपी डा. एहतेशाम वकारीब ने बताया कि फेसबुक को शिकायत कर फिलहाल दोनों क्लोन अकाउंट को डिएक्टीवेट करा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.