Move to Jagran APP

खूंटी उपायुक्त के घर पहली बार हो रही छठ पूजा, 55 की उम्र में उनकी मां सीमा देवी कर रही व्रत

Chhath News Jharkhand News महापर्व छठ को लेकर जिला मुख्यालय खूंटी स्थित उपायुक्त आवास पर सगे-संबंधी एकत्रित हुए हैं। उपायुक्त की मां पहली बार छठ व्रत कर रही है। कामंता डैम में भी पहली बार छठ पर भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित किया जाएगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 07:07 PM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 07:22 PM (IST)
खूंटी उपायुक्त के घर पहली बार हो रही छठ पूजा, 55 की उम्र में उनकी मां सीमा देवी कर रही व्रत
Chhath News, Jharkhand News कामंता डैम में भी पहली बार छठ पर भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित किया जाएगा।

खूंटी, जासं। खूंटी के उपायुक्त शशि रंजन के घर पहली बार छठ पूजा का आयोजन हो रहा है। उपायुक्त की मां 55 वर्षीय सीमा देवी सूर्योपासना का महापर्व छठ पर पहली बार व्रत रखेंगी और भगवान भास्कर को अर्घ्य अपर्ण करेंगी। महापर्व छठ को लेकर जिला मुख्यालय खूंटी स्थित उपायुक्त आवास पर सगे-संबंधी एकत्रित हुए हैं। इस संबंध में उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि महापर्व छठ के लिए उनकी दीदी-जीजा, भाई व उनकी पत्नी समेत कई स्वजन खूंटी पहुंचे हैं।

prime article banner

उपायुक्त की मां पहली बार छठ व्रत कर रही है। इस दौरान उन्‍होंने अपने स्वजनों के साथ प्रसाद बनाने के लिए गेहूं सूखाया। शाम को खुद ही खरना का प्रसाद बनाई, पूजा के दौरान अपने आराध्य देव को अर्पण क‍िया और स्वयं भी ग्रहण किया। मौके पर अन्य श्रद्धालुओं को खरना का प्रसाद भी वितरण किया गया।

कामंता डैम के छठ घाट में अर्पण करेंगी अर्घ्य

उपायुक्त ने बताया कि कामंता डैम में बनाए गए छठ घाट में बुधवार को अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को पहला अर्घ्य अर्पण किया जाएगा। वहीं गुरुवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही व्रत संपन्न होगा। खूंटी के कामंता डैम में भी पहली बार छठ पर भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पण किया जाएगा। इसके पूर्व कामंता डैम में छठ का आयोजन नहीं होता था। इसको लेकर डैम में अस्थायी छठ घाट का निर्माण कराया गया है। नगर पंचायत के कर्मी मंगलवार को सुबह से ही छठ घाट की साफ-सफाई में जुटे रहे। छठ घाट पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से सुरक्षा घेरा बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.