Move to Jagran APP

असिस्टेंट प्रोफेसर, माइक्रोबायोलॉजिस्ट तथा फूड एनालिस्ट की नियुक्ति के ल‍िए व‍िज्ञापन शीघ्र

JPSC JOB झारखंड लोक सेवा आयोग यानी JPSC ने तीनों पदों असिस्टेंट प्रोफेसर माइक्रोबायोलॉजिस्ट तथा फूड एनालिस्ट के लिए अलग-अलग नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है। पशु चिकित्सकों की नियुक्ति के लिए आयु सीमा में किया बदलाव कर द‍िया गया है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 08:01 AM (IST)
असिस्टेंट प्रोफेसर, माइक्रोबायोलॉजिस्ट तथा फूड एनालिस्ट की नियुक्ति के ल‍िए व‍िज्ञापन शीघ्र
झारखंड लोक सेवा आयोग यानी JPSC शीघ्र प्रकाश‍ित करने जा रहा व‍िज्ञापन।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड के मेडिकल कालेजों में सहायक प्राध्यापकों के विभिन्‍न पदों पर नियुक्ति होगी। इसी तरह, स्वास्थ्य विभाग के अधीन माइक्रोबायोलॉजिस्ट तथा फूड एनालिस्ट के पदों पर भी नियुक्ति होगी। स्वास्थ्य विभाग की अनुशंसा पर झारखंड लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए अलग-अलग सूचना जारी कर दी है। तीनों पदों के लिए एक-दो दिनों में विस्तृत विज्ञापन जारी होगा, जिनमें कुल पदों तथा नियुक्ति हेतु आवश्यक योग्यता और शर्तों का जिक्र होगा।

loksabha election banner

19 जनवरी से 08 फरवरी तक आनलाइन फार्म भरे जाएंगे 

अबतक की सूचना के अनुसार, सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए 19 जनवरी 2022 से 08 फरवरी 2022 तक आनलाइन फार्म भरे जाएंगे। इसी तरह, फूड एनालिस्ट तथा माइक्रोबायोलॉजिस्ट के पदों पर नियुक्ति के लिए 22 जनवरी 2022 से 13 फरवरी 2022 तक आनलाइन फार्म भरे जाएंगे। इन दोनों पदों के लिए परीक्षा शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2022 तथा आयोग कार्यालय में आवेदन की हार्ड जमा करने की अंतिम तिथि 24 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

पशु चिकित्सक पद के ल‍िए कट आफ डेट में संशोधन

इधर, झारखंड लोक सेवा आयोग यानी JPSC ने झारखंड पशुपालन सेवा के अंतर्गत पशु चिकित्सकों के पदों पर होनेवाली नियुक्ति में आयु सीमा की गणना हेतु कट आफ डेट में संशोधन किया है। अब आयु सीमा की गणना एक अगस्त 2017 की बजाय एक अगस्त 2019 से की जाएगी।

पूर्व में आनलाइन आवेदन नहीं करने वालों के ल‍िए सूचना

झारखंड लोक सेवा आयोग यानी JPSC द्वारा जारी सूचना के अनुसार जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में आनलाइन आवेदन नहीं किया गया है, वे संशोधित कट आफ डेट के तहत 02 फरवरी 2022 तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पशु चिकित्सकों की सीधी एवं विशेष नियुक्ति के लिए झारखंड लोक सेवा आयोग यानी JPSC द्वारा आवेदन मंगाए जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.