इन पांच प्रतिष्ठित कंपनियों में कीजिए इंटर्नशिप, सीखने के साथ स्टाइपेंड भी मिलेगा

Internship With Stipend तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने के बाद सबसे ज्यादा जरूरी होता है इंटर्नशिप। युवक इंटर्नशिप के लिए भटकते रहते हैं। ऐसे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। कुछ कंपनियां इंटर्नशिप का मौका तो दे ही रही हैं साथ में स्टाइपेंड भी दे रही हैंं।

M EkhlaquePublish: Sun, 16 Jan 2022 05:01 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 03:48 PM (IST)
इन पांच प्रतिष्ठित कंपनियों में कीजिए इंटर्नशिप, सीखने के साथ स्टाइपेंड भी मिलेगा

रांची, डिजिटल डेस्क। पढ़ाई पूरी करने के बाद क्या आप इंटर्नशिप के लिए परेशान हैं। यदि हां तो आपके लिए यह सूचना काफी उपयोगी साबित हो सकती है। देश की 5% कंपनियों में इंटर्नशिप का शानदार मौका है। यहां आपको सीखने के साथ-साथ स्टाइपेंड भी मिलेगा। तो देर मत कीजिए शीघ्र इन कंपनियों के लिए आवेदन कीजिए और अपना करियर बनाइए।

1- एनएसएल इंपैक्स में कीज‍िए ब‍िजनेश र‍िसर्च

एन एस एल इंपैक्स की ओर से इंटर्नशिप का मौका दिया जा रहा है। यहां आप बिजनेस रिसर्च में इंटर्नशिप कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि घर बैठे आप यानी वर्क फ्रॉम होम आप इस काम को कर सकते हैं। कंपनी की ओर से प्रतिमा ₹5000 से लेकर ₹9000 तक स्टाइपेंड दिया जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2022 निर्धारित है। आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं।

2-एचटीएमएल सीएसएस डिजाइन में इंटर्नशिप

डॉट कनेक्ट संस्थान की ओर से एचटीएमएल सीएसएस डिजाइन में इंटर्नशिप करने का शानदार मौका सामने आया है। आप घर बैठे यानी वर्क फ्रॉम होम इस इंटर्नशिप को पूरा कर सकते हैं। इंटर्नशिप के दौरान कंपनी की ओर से ₹8000 से लेकर ₹12000 तक स्टाइपेंड दिया जाएगा। आवेदन करने के लिए कंपनी ने अंतिम तिथि 22 जनवरी 2022 निर्धारित कर रखा है। विस्तृत जानकारी के लिए कंपनी की साइट पर जाकर आप सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं।

3- ई विद्या लोक से कीज‍िए रिस्क मैनेजमेंट में इंटर्नशिप

ई विद्या लोक कंपनी ने रिस्क मैनेजमेंट में इंटर्नशिप के लिए आवेदकों से आवेदन पत्र मांगा है। कंपनी के मुताबिक यह इंटर्नशिप आप घर बैठे यानी work-from-home कर सकते हैं। इंटर्नशिप के दौरान कंपनी आपको ₹10000 प्रतिमाह स्टाइपेंड देगी। कंपनी के अनुसार आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2022 निर्धारित है। विस्तृत जानकारी के लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर सूचनाएं एकत्र कर सकते हैं।

4- एलिसियन कार्पटेक को चाह‍िए कंटेंट राइटर

एलिसियन कॉपी टेक कंपनी ने कंटेंट राइटिंग में इंटर्नशिप के लिए इच्छुक आवेदकों से आवेदन पत्र आमंत्रित किया है। कंपनी के अनुसार इंटर्नशिप बिहार के पटना और महाराष्ट्र के पुणे में रहकर करना होगा। इंटर्नशिप के दरमियान कंपनी ₹6000 प्रतिमा स्टाइपेंड देगी। कंपनी के अनुसार आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2022 निर्धारित है। कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आप विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

5- बंक इन्फोटेक से कीज‍िए वेब डेवलपमेंट में इंटर्नशिप

बंक इन्फोटेक कंपनी की ओर से वेब डेवलपमेंट में इंटर्नशिप के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है। कंपनी के अनुसार इंटर्नशिप आप बिहार के पटना में रहकर कर सकते हैं। इंटर्नशिप के दौरान कंपनी ₹3600 से लेकर 5400 तक प्रतिमाह स्टाइपेंड देगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2022 निर्धारित है। विस्तृत जानकारी के लिए आप कंपनी की वेबसाइट सर्च कर सकते हैं।

Edited By M Ekhlaque

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम