Move to Jagran APP

टुंडी विधायक को झामुमो ने दिया नोटिस, बिहार कोलियरी मजदूर संघ का पदाधिकारी बनने पर मांगा जवाब

JMM News Tundi MLA Mathura Prasad Mahto Bihar Colliery Mazdoor Sangh झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन ने पत्र लिखकर मथुरा प्रसाद महतो से स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। कहा है कि सात दिनों के अंदर अपना स्‍पष्‍टीकरण केंद्रीय कार्यालय को प्रेषित करें।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 03:19 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 08:24 PM (IST)
टुंडी विधायक को झामुमो ने दिया नोटिस, बिहार कोलियरी मजदूर संघ का पदाधिकारी बनने पर मांगा जवाब
Tundi MLA Mathura Prasad Mahto, Bihar Colliery Mazdoor Sangh झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन ने पत्र लिखकर स्‍पष्‍टीकरण मांगा है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। धनबाद जिले के टुंडी से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक मथुरा प्रसाद महतो को पार्टी ने नोटिस दिया है। पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन ने विधायक से जवाब मांगा है। कहा है कि झामुमो में रहते हुए दूसरे संगठन में पदाधिकारी क्यों बनें। बता दें कि मथुरा महतो बिहार कोलियरी मजदूर संघ के पदाधिकारी हैं।

loksabha election banner

शिबू सोरेन ने पत्र में कहा है कि विभिन्न समाचार पत्रों से मिली जानकारी एवं पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा दी गई सूचना के अनुसार आप श्रमिक संगठन बिहार कोलियरी कामगार यूनियन के उपाध्यक्ष हैं। आप झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष के महत्वपूर्ण पद पर भी आसीन हैं। इसके अलावा आप पार्टी के मजदूर संगठन झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन के भी उपाध्यक्ष हैं। आपके द्वारा झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन के साथ-साथ बिहार कोलियरी कामगार यूनियन से जुड़ना पार्टी के हित को प्रभावित करता है।

यदि यह सूचना सत्य है, तो आपसे स्पष्टीकरण मांगा जाता है कि किन परिस्थितियों में आपने अपने दायित्व की सीमा लांघकर बिहार कोलियरी कामगार यूनियन की सदस्यता ग्रहण की। पत्र प्राप्त करने की तारीख से 7 दिनों के अंदर अपना स्पष्टीकरण झामुमो के केंद्रीय कार्यालय को प्रेषित करें। यह पत्र 4 सितंबर को झामुमो के द्वारा जारी किया गया है। गौरतलब है कि दैनिक जागरण में यह खबर छपी थी कि झामुमो के विधायक दूसरे दलों से संबद्ध मजदूर यूनियनों से जुड़े हुए हैं।

बता दें कि इसके पूर्व सीता सोरेन को भी पार्टी ने कारण बताओ नोटिस भेजा था। सीता सोरेन झामुमो की विधायक हैं। उन्‍होंने पार्टी से इतर जाकर वामपंथी मजदूर संगठन एटक की सदस्यता ली थी। सीता सोरेन जामा की विधायक हैं। वह शिबू सोरेन की पुत्रवधू हैं। एटक की सदस्‍यता लेने के बाद संगठन ने उन्‍हें उपाध्‍यक्ष बनाया था। शिबू सोरेन ने पत्र लिखकर एटक का सदस्‍य बनने पर आपत्ति जताई थी और सीता सोरेन से स्‍पष्‍टीकरण मांगा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.