Move to Jagran APP

Weather Update: 27 जून तक होती रहेगी तेज बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट; जानें अपने शहर का हाल

Weather Report 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश बालूमाथ (लातेहार) में 44 मिमी. दर्ज की गई है। अगले कुछ दिनों में राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई गई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 03:19 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 07:32 AM (IST)
Weather Update: 27 जून तक होती रहेगी तेज बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट; जानें अपने शहर का हाल
Weather Update: 27 जून तक होती रहेगी तेज बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट; जानें अपने शहर का हाल

रांची, जासं। Weather News रविवार को सूर्यग्रहण के साथ ही दिनभर बारिश होती रही। मौसम पूर्वानुमान के तहत 22 से 27 जून तक रांची समेत आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे। 22 जून को गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 23 जून का हल्की बारिश व 24 जून को गरज के साथ एक-दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 25 जून को गरज या बारिश होने की संभावना है।

loksabha election banner

26 व 27 जून को एक-दो बार गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने बताया कि फिलहाल मध्य पाकिस्तान से पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी तक बना टर्फलाइन उत्तरी पंजाब से उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी से होते हुए हरियाणा, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, झारखंड व उत्तरी ओडिशा के तटीय क्षेत्रों तक समुद्रतल से ऊपर 2.1 किमी. तक स्थित है।

इसके अलावा उत्तरी ओडिशा के आंतरिक हिस्सों व आसपास के क्षेत्रों में समुद्रतल से ऊपर 7.6 किमी. में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर है, जो दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक बारिश बालूमाथ (लातेहार) में 44.0 मिमी. दर्ज की गई। जबकि राज्य के लगभग सबी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। 

दक्षिणी व मध्य जिलों में भारी बारिश की संभावना आज, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि 22 जून को राज्य के दक्षिणी व मध्य जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इस संबंध में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है। 23 जून को राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है। 24 व 25 जून को राज्य के उत्तरी व मध्य जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है।

26 व 27 जून को भी कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है। इस संबंध में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, 22 जून को राज्य के लगभग सभी स्थानों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 23 जून को राज्य के कई स्थानों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 24 व 25 जून को राज्य के उत्तरी व मध्य जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 26 व 27 जून को राज्य के कई स्थानों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 

पिछले 24 घंटे में कहां कितनी बारिश हुई

  • बालूमाथ : 40 मिमी.
  • लातेहार, पुटकी, पुंकी, बाकारो : 30 मिमी.
  • निमडीह, रांची, मनातू, मैथन, बरकीसुरैया, तोपचांची, कोनेर : 20 मिमी.
  • रामगढ़, सिमडेगा, हिंदगीर, डालटनगंज, लोहरदगा, मसानजोर, तिलैया, बरही, नंदाडीह, जमशेदपुर : 10 मिमी.

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.